कैटरीना कैफ की हमशक्ल कहे जाने पर जरीन खान का फूटा गुस्सा,सुनाई खरी खोटी

360°

बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान की अक्सर कैटरीना कैफ संग तुलना हुई है। जब सलमान खान संग फिल्म ‘वीर’ में वह नजर आई थीं तो फैन्स ने उन्हें कैटरीना कैफ का नाम देकर खूब ट्रोल किया था। यहां तक कि उन्हें कैटरीना की कॉपी तक बुलाया गया। इसके बाद जरीन खान ने फिल्म ‘हेट स्टोरी 3’ और ‘1921’ की। इनकी एक्टिंग सच में काबिले-तारीफ नजर आई।

नेगेटिव कॉमेंट्स से लेकर कैटरीना कैफ के नाम से तुलना होने तक जरीन खान ने खुलकर बात की।टाइम्स ऑफ इंडिया संग बातचीत में जरीन खान ने कहा, “एक्टर बनने का मेरा कोई प्लान नहीं था। मैंने कभी खुद को इस पिक्चर में देखा ही नहीं था। मेरा असल में स्ट्रगल इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद शुरू हुआ। मेरे रास्ते में बहुत क्रिटिसिज्म आया।

मुझे कुछ चुनिंदा रोल्स पाने में बहुत संघर्ष करना पड़ा। लंबे वक्त तक काम भी नहीं मिला। जो कुछ मेरे लिए लिखा जाता, उसे केवल नेगेटिव कॉमेंट्स ही मिलते। मेरे लिए इससे बाहर आना बहुत मुश्किल हो गया था। इंडस्ट्री के लोगों में भी मेरी छवी को लेकर फिक्स्ड धारणा बन चुकी थी। कोई मुझे सीरियस रोल देने के लिए तैयार नहीं था, जिनके साथ मैं एक्सपेरिमेंट करना चाहती थी।जरीन कहती हैं कि यह एक खतरनाक सर्कल है, जिसमें कोई आपको आपके टैलेंट को दिखाने नहीं देना चाहता।

आपको जज किया जाता है, एक ही तरह के रोल करने को लेकर। मैं फंस गई हूं। आज भी लोगों को कॉल, मैसेज और उनसे मिलती हूं, जिससे मुझे ऐसे रोल्स मिल सकें, जिन्हें मैं करना चाहती हूं। मैं स्क्रीन पर एक ग्लैमरस डॉल बनकर नहीं रह सकती।जरीन आगे कहती हैं कि जब इंडस्ट्री में मैंने कदम रखा तो लोगों ने मुझे कैटरीना कैफ की हमशक्ल बुलाया। मैं सच में नहीं जानती कि यह बात आखिर आई कहां से। मेरी फोटोज और इंटरव्यूज के आने से पहले ही किसी ने मेरे फेसबुक अकाउंट से फोटो निकालकर कैटरीना कैफ का हमशक्ल बना दिया और मैं रातों-रात सुर्खियों में आ गई।

उस समय सोशल मीडिया इतना पावरफुल नहीं था जो आज है। हम सभी न्यूजपेपर और मीडिया हाउस पर निर्भर थे। मुझे लगता है कि लोगों को मौका ही नहीं मिला मुझे जानने का, मेरे टैलेंट को पहचानने का। हमारी ऑडियंस भी अजीब है। उसे जो दिखाया जाता है, उस पर विश्वास कर लेती है। वह खुद का कोई ओपीनियन नहीं बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *