युवराज सिंह पर टूटा गमों का पहाड़, चहल ओर दलितों को लेकर दिया था विवादित बयान

360°

भारत के पूर्व स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह की मुश्किलें बढ़ गई है. हरियाणा पुलि,स ने उनके खिलाफ दलि,त समाज के लिए की गई अपमा,नजनक टिप्पणी के मामले में संगीन धाराओं में एफ,आईआर दर्ज की है. युवराज सिंह पर आरोप है कि उन्‍होंने पिछले साल 1 जून को भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शर्मा के साथ वीडियो चैट पर युजवेंद्र चहल के प्रति अभद्र व अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया था.

इस चैट का वीडियो वायरल होने के बाद युवराज सिंह को माफी भी मांगनी पड़ी थी.रविवार को हरियाणा पुलि,स ने हिसार के थाना हांसी में आईपीसी की धारा 153, 153 A, 295, 505 के अलावा एससी/एसटी एक्‍ट की धारा 3 {1) (r) और 3(1)(s) के तहत ए,फआईआर दर्ज की है.बता दें कि नेशनल अलायंस और दलि,त ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने 11 जनवरी को अदालत में याचिका दायर कर आरोप लगाया था

बीते वर्ष 2 जून को उन्होंने युवराज सिंह के खिलाफ हांसी पुलि,स को एक शिकायत दी थी, जिसमें उन्‍होंने मुकदमा दर्ज कर युवराज को गिरफ्तार करने की मांग की थी. 8 महीने बाद कोर्ट ने युवराज के खिलाफ एफ,आईआर दर्ज करने का आदेश दिया.इस मामले में विवाद होने के बाद युवराज सिंह पहले ही माफी मांग चुके हैं. पिछले साल उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर माफी मांगते हुए लिखा, ‘मैं ये बात साफ कर देना चाहता हूं कि मैं किसी भी तरीके के भेदभाव में विश्वास नहीं रखता हूँ.


चाहे वो भेदभाव जाति के आधार पर हो, रंग के आधार पर हो, लिंग के आधार पर या मजहब के आधार पर हो. मैं अपना जीवन लोगों की भलाई के लिए जीता आया हूं और आगे भी जीता रहूंगा.’युवराज सिंह ने भारत को दो टी20 वर्ल्ड खिताब दिलाने में अहम योगदान दिया है. पूर्व ऑलराउंडर ने वनडे वर्ल्ड कप 2011 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था. युवराज सिंह ने भारत के लिए 40 टेस्‍ट में 1900, 304 वनडे में 8701 और 58 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 1177 रन बनाए हैं. युवराज ने टेस्ट में 9, वनडे में 111 और टी-20 में 28 विकेट झटके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *