सचिन, युवराज, लारा का बेहतरीन जलवा, इस एक ओवर ने बदल दी इरफान पठान की किस्मत,

Sports

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ के पहले सेमीफाइनल में इंडिया लेजेंड्स की टीम ने वेस्ट इंडीज लेजेंड्स को 12 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ सचिन तेंडुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लेजेंड्स टीम फाइनल में पहुंच गई है. पूरी सीरीज़ में जोरदार फॉर्म में चल रहे सचिन तेंडुलकर और युवराज सिंह ने इस मैच में भी जोरदार पारी खेली. सचिन मैन ऑफ द मैच रहे.

वेस्ट इंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. सचिन-सहवाग ने टीम को एक और जोरदार शुरुआत दी. दोनों ने 5.3 ओवरों में 56 रन जोड़े. सहवाग ने 17 गेंदों पर 35 रन बनाए. इसके बाद सचिन को मोहम्मद कैफ का साथ मिला. कैफ ने 21 गेंदों पर 27 रन बनाए. इस बीच सचिन ने अर्धशतक पूरा किया. पारी के 15वें ओवर में आउट होने से पहले सचिन ने 42 गेंदों पर 65 रन बनाए.


उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़े. सचिन के बाद युवराज सिंह का शो बाकी था. युवी ने 20 बॉल्स पर 49 रनों की नाबाद और ताबड़तोड़ पारी खेली. युवी ने चौका तो एक ही लगाया, लेकिन छक्के जड़े 6. यूसुफ पठान ने 20 गेंदों पर नाबाद 37 रन बनाए. इंडिया लेजेंड्स ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 218 रन बनाए,जवाब में वेस्ट इंडीज लेजेंड्स ने भी जोरदार बैटिंग की, लेकिन टारगेट से 12 रन पीछे रह गए. उन्होंने 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए.

इसमें ब्रायन लारा की 28 गेंदों पर 46 रनों की पारी शामिल रही.जब वेस्टइंडीज लेजेंड्स बल्लेबाजी करने उतरे तो पहला ओवर फेंका इरफान पठान ने. ये ओवर बहुत ख़राब रहा. इरफान ने 5 वाइड बॉल्स फेंकी. ओवर में कुल 19 रन गए. इसके बाद इरफान को अटैक से हटा लिया गया. लेकिन कप्तान सचिन का उन पर भरोसा कायम था. इरफान को 11वें ओवर में गेंदबाजी पर लाया गया. इस बार उन्होंने 63 रन बनाकर खेल रहे ड्वेन स्मिथ का विकेट निकाल दिया. इसके बाद इरफान ने बाकी ओवर्स में भी पहले की तुलना में अच्छी गेंदबाजी की. अंतिम ओवर में विंडीज को 17 रन बनाने थे. इरफान ने ये ओवर किया और सिर्फ 4 रन दिए. मैच के बाद इरफान ने ट्वीट करके बताया कि कैसे पहले ओवर के बाद सचिन ने उन्हें मोटिवेट किया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *