VIDEO: यूसुफ पठान की तूफानी पारी ने रात कमाल कर दिया, मैच जीता दिया –

Sports

यूसुफ पठान (नाबाद 62) और युवराज सिंह (60) के अर्धशतकों की बदौलत इंडिया लीजेंड्स ने रविवार को यहां रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नमेंट के फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स के सामने जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य रखा। इंडिया ने चार विकेट पर 181 रन का स्कोर बनाया। इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और विस्फोट बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग फाइनल में अपना जलवा नहीं दिखा सके।

रंगना हेराथ ने 19 रन के स्कोर पर सहवाग को बोल्ड करके इंडिया को पहला झटका दिया। सहवाग ने गेंदों पर एक छक्के के सहारे 12 रन का योगदान दिया। सहवाग के आउट होने के बाद टूर्नमेंट में अपना तीसरा मैच खेलने उतरे एस बद्रीनाथ (7) भी कुछ खास नहीं कर सके और टीम के 35 के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। उन्हें सनथ जयसूर्या ने पगबाधा आउट किया।

35 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद कप्तान सचिन तेंडुलकर (30) ने युवराज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की। सचिन को फरवीज महारूफ ने विकेटकीपर उपुल थरंगा के हाथों कैच कराया। सचिन ने 23 गेंदों पर पांच चौके लगाए। कप्तान के पविलियन लौटने के बाद युवराज ने इस टूर्नमेंट में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया और यूसुफ के साथ चौथे विकेट के लिए 85 रन की शानदार साझेदारी करके इंडिया लीजेंड्स को चार विकेट पर 181 रन तक पहुंचाने में मदद की।

युवराज टीम के 163 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्हें कौशल्या वीररत्ने ने महारूफ के हाथों कैच कराया। युवराज ने 41 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के मदद से इस टूर्नमेंट में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया। यूसुफ ने 36 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के लगाए और इस टूर्नमेंट में अपना पहला अर्धशतक जमाया। इरफान पठान ने तीन गेंदों पर एक छक्के के सहारे नाबाद 8 रन बनाए। श्रीलंका लीजेंड्स के लिए रंगना हेराथ, सनथ जयसूर्या और फरवीज महारूफ और कौशल्या वीररत्ने ने एक-एक विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *