2 साल की रिसर्च के बाद साउथ अफ्रीका के मशहूर You Tuber ने इस्लाम कुबूल किया

World

एक दक्षिण अफ्रीकी YouTuber ने दो साल के शोध के बाद इस्लाम में परिवर्तित होने के अपने फैसले की घोषणा की है. इस्लाम कुबूल करते हुए Lwazi Sbu Lalendle ने लिखा “मैं दो साल से इस्लामिक वीडियो और उसपर आने वाली कमेंट्स को देखता रहता हूँ,”

“पहली बार, मैंने एक फैसला लिया है जो मेरे अपने नतीजे पर आधारित है, और यह देखते हुए कि बहुत सारे लोग मेरी इस यात्रा से प्रेरित भी हुए हैं और उनमें से कुछ इस्लाम में शामिल भी हुए हैं, सच मे मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है” लालेंडले ने अपने चैनल एलएस टीवी (LSTV) पर मंगलवार 1 सितंबर को पोस्ट किए गए एक वीडियो में मुस्लिम बनने के अपने फैसले की घोषणा की थी.

सियोल के अंजान मस्जिद और इस्लामिक सेंटर में शाहदा लेने के बाद उन्होंने लिखा, “मुझे हर बार शांति और खुशी मिलती है और मैं मानता हूं कि इस्लाम शांति और मानवता का धर्म है.”“मैं अपने यूट्यूब वीडियो से लोगों को और प्रेरित करना जारी रखूंगा और इस्लाम की संस्कृतियों को सीखकर लोगों तक पहुंचाऊंगा.”

लालेंडले के इस्लाम कुबूल करने के बाद इस्लामिक अनुयायियों का काफी समर्थन मिला. जिनमे मुफ्ती इस्माइल मेन्क ने आगे बढ़कर स्पोर्ट किया. Mufti Ismail Menk एक प्रमुख वैश्विक इस्लामिक स्कॉलर है जिनका जन्म जिम्बाब्वे में हुआ था.मुफ़्ती इस्माइल मेंक ने लिखा “अल्लाह तआला आपको और आपके चाहने वालों को हमेशा खुश रखे. माशाअल्लाह तबारकल्लाह. अल्लाह के दीन में आपका स्वागत है, ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *