बड़ी खबर-योगी सरकार ने किया बड़ा फैसला,मजार को किया ध्व,स्त,अब मस्जिद ओर

360°

हाई कोर्ट के आदेश के यूपी सरकार का ऐक्शन तेज है। अब सड़क किनारे बने मंदिर मस्जिद को हटाया जाएगा। इसकी शुरुआत बाराबंकी से हो गई है। यहां बीच सड़क बनी मजार को आधी रात को हटवाया गया।यूपी में सार्वजनिक स्थानों से अवैध धार्मिक स्थल हटाने के आदेश के बाद योगी सरकार ऐक्शन में है। बाराबंकी में प्रशासन ने शनिवार को सड़क के बीचों-बीच बनी मजार को हटवाया।

आपसी सहमति के बाद आधी रात को तहसील फतेहपुर शहर के बीच बनी पकारिया के पेड़ वाली मजार को रास्ते से हटाया गया। मजार को अब ईदगाह के पास विस्थापित किया जाएगा।सरकार के सार्वजनिक स्थानों से धार्मिक स्थलों को हटाने के निर्देश पर फतेहपुर एसडीएम पंकज सिंह ने शनिवार को आपात बैठक बुलाई। इसमें नगर पंचायत फतेहपुर में मध्य रोड पर लगे पकरिया के पेड़ व पास में बनी मजार को हटाने पर आम सहमति बनी।

बैठक में पूर्व चेयरमैन मो.मशकूर व व्यापार मंडल के अध्यक्ष रविंद्र कुमार वर्मा ने भागीदारी की। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस मजार को ईदगाह के पास स्थापित किया जाएगा।यूपी में सार्वजनिक सड़कों पर एक जनवरी 2011 या इसके बाद हुए धार्मिक निर्माण हटाए जाएंगे। हाई कोर्ट के आदेश पर गृह विभाग की ओर ये निर्देश जारी किए गए थे। गृह विभाग की ओर से कहा गया है कि अतिक्रमण होने पर संबंधित जिला अधिकारी ही दोषी माना जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *