बड़ी खबर – योगी सरकार का सख्त आदेश, हटाई जाएंगी सड़क किनारे बनी म-स्जिद और

India

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सड़क किनारे बने सभी धा’र्मिक स्थ’लों को हटाने को लेकर स’ख्त हो गई है. उत्तर प्रदेश के गृ’ह विभाग ने आज गुरुवार को इस संबंध में सभी मं’डलायुक्तों और जि’लाधि’कारियों को निर्देश दिया कि धा’र्मिक स्थलों (मं’दिर व म’स्जिद) के नाम पर किए गए अ’तिक्रमण हटाए जाएं.

राज्य के अपर मु’ख्य सचि’व गृह अवनीश अवस्थी ने सभी मं’डलायुक्तों और जि’लाधि’कारियों को पत्र लिखकर सड़क के किनारे बने सभी धा’र्मिक स्थलों को हटाने के निर्देश दिया है. सड़क किनारे ‘धार्मिक स्थ’लों के नाम पर किए गए अ’तिक्रमण हटाए जाएंगे. फिर चाहे वह म’स्जिद हो या मं’दिर हो.

इस मामले पर सभी जि’लाधिका’रियों से 14 मार्च तक रिपोर्ट त’लब की गई है, जिसमें जिले के अ’धिकारियों को ये बताना होगा कि आदेश के बाद कितने सा’र्वजनिक स्थलों को धा’र्मिक अ’तिक्रमण से खाली करवाया गया.

अयोध्या में बनेगा विश्वविद्यालय इससे पहले योगी सरकार की ओर से अयोध्या के विकास का खा’का तैयार कर लिया गया है. अयोध्या में राम मं’दिर के निर्माण के साथ-साथ पूरे अयोध्या में भगवान रा’म से जुड़ी हुई तमाम योजनाओं पर काम शुरू होगा.

यही नहीं अयोध्या में भगवान राम के नाम का विश्वविद्यालय बनाने की भी तैयारी है. प्रदेश के उ’पमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि अयोध्या में बनने वाले भगवान राम विश्वविद्यालय में भगवान राम से जुड़ी तमाम ‘मान्यताएं, सं’स्कृति, ग्रं’थ और हिं”दू ध’र्म के बारे में पढ़ाया जाएगा.

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *