ये हैं दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं, विज्ञान ने भी माना जिस्म का हर अंग है बिल्कुल परफैक्ट

Entertainment

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और फोर्ब्स जैसे संस्थान दुनिया के सबसे बेहतर विकल्पों को चुनकर शीर्ष-10 की सूची बनाते हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि यह संस्थान दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची बनाने पर क्यों सुस्त पड़ जाते हैं. दरअसल, इंसान की खूबसूरती का आकलन कर पाना आसान काम नहीं है. इसमें सबसे पहला सवाल यही उठता है कि किसी महिला की खूबसूरती का पैमाना कैसे निकाला जाए.

लंदन में सेंटर फॉर एडवांस्ड फेशियल कॉस्मेटिक एंड प्लास्टिक सर्जरी की एमडी जूलियन डी सिल्वा ने इस कड़ी को सुलझाने का फॉर्मूला इजाद कर लिया है. फाई रेशियो एक ग्रीक कॉन्सेप्ट है. इसमें कंप्यूटराइज्ड फेशियल मैपिंग के जरिए परफेक्ट फेस रेशियो के बारे में पता लगाया जा सकता है और खूबसूरती तय की जा सकती है.

जूलियन ने इसे ‘गोल्डन रेशियो स्कोर्स’ नाम दिया है, जो चेहरे के अनुपात के जरिए दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं के बारे में बताता है. आइए आपको बताते हैं जूलियन का ‘गोल्डन रेशियो स्कोर्स’ किन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला मानता है.

इस लिस्ट में 10वें स्थान पर ब्रिटेन की मॉडल, एक्ट्रेस और सिंगर कारा डेलेविंगने का नाम आता है. जूलियन के गोल्डन रेशियो स्कोर्स में उन्हें 89.99% अंक मिले हैं.

‘रोर’ और ‘डार्क हॉर्स’ जैसे गानों से फैंस का दिल जीतने वाली अमेरिकी सिंगर कैटी पेरी इस लिस्ट में 9वें स्थान पर हैं. गोल्डन रेशियो में उनका स्कार 90.08% है.

अमेरिका और इजरायल की नागरिकता हासिल करने वाली अमेरिकी एक्ट्रेस नताली पोर्टमैन का नाम लिस्ट में 8वें स्थान पर है. उनका स्कोर 90.51% है.

‘एवेंजर्स’ और ‘लूसी’ जैसी फिल्मों में दमदार एक्टिंग की मिसाल पेश करने वाली अमेरिकी एक्ट्रेस लिस्ट में 7वें पायदान पर है. उन्हें 90.91% मार्क्स हासिल हुए हैं.

मॉडलिंग के बाद बिजनेस में कदम जमाने वाली ब्रिटेन की केट मॉस 91.05% स्कोर के साथ लिस्ट में छठे पायदान पर हैं.

अमेरिका की प्रसिद्ध सिंगर टेलर स्विफ्ट भी खूबसूरती के मामले में इन सभी से आगे निकलते हुए लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं. खूबसूरती के मामले में उनका स्कोर 91.64% है.

अमेरिका की एक और लोकप्रिय सिंगर एरियाना ग्रांडे 91.81% स्कोर के साथ लिस्ट में लिस्ट में चौथे स्थान पर है.

अमेरिका की ही मॉडल-एक्ट्रेस एंबर हर्ड ने गोल्डन रेशियो में 91.85% स्कोर किया है. खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में वह तीसरे स्थान पर हैं.

अमेरिकी सिंगर बियोंस ने 92.44% स्कोर किया है और लिस्ट में वह दूसरे स्थान पर हैं.

गोल्डन रेशियो स्कोर में अमेरिकी मॉडल बेला हदीद को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला माना गया है. लिस्ट में उन्होंने सबसे ज्यादा 94.35% स्कोर किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *