कु,रान की 26 आ,यतें हटाने के लिए SC पहुँचे वसीम रिज़वी,सिर पर रखा 20 हजार का इनाम

360°

शियाने हैदर-ए कर्रार वेलफेयर एसोसिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हसनैन जाफरी डंपी ने वसीम रिजवी का सिर का,टकर लाने वाले को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। वहीं, शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि कुरान से एक हर्फ भी नही हटाया जा सकता है।शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने सुप्रीम कोर्ट में कुरान की 26 आयतों को हटाने से संबंधित एक जनहित याचिका दाखिल की है।

रिजवी ने इसके साथ ही कुछ आयतों को आ,तंकवाद को बढ़ावा देने वाली बताया है। उन्होंने कहा है कि इन आयतों को कुरान में बाद में शामिल किया गया है। रिजवी की इस याचिका के बाद मुस्लिम समुदाय में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। शियाने हैदर-ए कर्रार वेलफेयर एसोसिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हसनैन जाफरी डंपी ने वसीम रिजवी का सिर का,टकर लाने वाले को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।


शुक्रवार को हसनैन जाफरी डंपी ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि पैगंबर मोहम्मद का कलमा पढ़ने और शिया घर में पैदा होने के नाते मैं वसीम रिजवी के कृत्य की निंदा करता हूं। वसीम रिजवी के बायकॉट के लिए प्रदेश भर में कैंपेन चलाएगा। शिया समाज के जो लोग वसीम रिजवी को अपने घर कार्यक्रमों में बुलाएंगे, उन लोगों का भी बायकॉट किया जाएगा।

डंपी ने ये भी कहा कि मैं शासन-प्रशासन से मांग करता हूं कि ये समूचे मुस्लिम समुदाय की आस्था पर चोट है, इसलिए वसीम रिजवी के विरूद्ध तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्जकर उसे जेल भेजे, अन्यथा उन्माद बढ़ने की पूरी संभावना है। वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए वसीम रिजवी ने जो भ्रष्‍टाचार किया है, सरकार उसे उन मामलों में तत्काल गिरफ्तार करे। साथ ही वसीम रिजवी ने किसके कहने से ऐसा गैर कानूनी कृ,त्य किया है, उस व्यक्ति को भी बेनकाब किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *