वसीम रिज़वी पर सलमान खान ने रखा बड़ा इनाम ? रिज़वी को दे डाली धम’की ?

India

कु’रान से 26 आयतों को हटाने की मांग करने वाले शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ राज्य में शिकायतें और विरोध लगातार बढ़ रहे हैं. इस् लाम के प्रमुख मद’रसे दारुल उलूम, देव’बंद ने रिजवी की इस मांग को देश में शां’ति भंग करने का प्रयास बताते हुए निंदा की है. दा’रुल उलूम, देव’बंद के कुलपति अबुल कासमी नोमानी ने कहा, “कु’रान हमें शां’ति और क्षमा सिखाती है. इसके दुनिया में आने के बाद से इसका एक शब्द भी नहीं बदला गया है और ऐसा करने की कोई गुंजाइश भी नहीं है.”

नोमानी ने सरकार से अपील की है कि रिजवी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, उन्होंने कहा है, “इस् लाम के एक दुश्मन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. दा’रुल उलूम इसकी कड़ी निंदा करता है. इन लोगों का उद्देश्य देश की शां’ति और एकता को बिगाड़ना है. सरकार को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए. हमें इस बात का भी यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट इस याचिका को खारिज कर देगा.” उन्होंने मुस’लमानों से आग्रह किया कि वे इस मामले में धैर्य से काम लें.

वहीं ज’मात-रजा-ए-मुस् तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन खान ने सवाल उठाते हुए कहा, “उनका (रिजवी का) ध’र्म क्या है? उन्होंने लाखों मुस’लमानों की भावनाओं को आहत किया है. उन्होंने शांति भंग करने के लिए जानबूझकर यह काम किया है. उनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहम मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उसे जेल भेजा जाना चाहिए। वह माज के लिए खतरा है.”

अब एक व्यक्ति ने फेसबुक पर लिख दिया कि सलमान खान ने वसीम रिज़वी के लिए बड़ी बातें कहीं, और उनके ऊपर इनाम रखा जबकि ये मात्र एक अफवाह है । वो सलमान खान नही दरअसल सलमान हसन खान है लेकिन उन्होंने भी लिखित में शिकायत देकर गिरफ्तारी की मांग की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *