VIDEO: मछली के मुंह से निकल रहा था धुआं, लोग देख कर हैरान रह गए

360°

मछलियां बड़ी दिलचस्‍प जीव होती हैं। ट्विटर पर आईएफएस (IFS) अधिकार सुनंत नंदा ने ऐसी ही एक मछली का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक मछली दूसरे तरह की मछली को निगलती दिख रही है। दिलचस्‍प ये है कि ये बड़ी मछली पहले अपने मुंह से धुआं छोड़ती है जिसके बाद शिकार होने वाली सांप जैसी दिखने वाली मछली बाहर आ जाती है।

फिर बड़ी वाली मछली उस सांप जैसी दिखने वाली मछली को पूरा निगल जाती है। लोग यह वीडियो देखकर हैरान हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है। कुछ ने तो वीडियो को ही फेक बता दिया। सच क्‍या है, ये हम आपको बताएं, उससे पहले वीडियो देखिए।आप वीडियो में जो देख रहे हैं, वह बिल्‍कुल सच है।

यह वीडियो एक बड़ी मछली और एक ईल मछली का है। यूट्यूब पर ‘Fisherman Animal Lover’ नाम के यूजर ने अगस्‍त, 2019 में इस वीउियो का लंबा रूप अपलोड किया था। हालांकि इसमें ये नहीं बताया गया कि बड़ी वाली मछली कौन सी है। कुछ यूजर उसके कार्प फिश होने का अनुमान लगा रहे हैं।कुछ मछलियां ऐसी होती हैं जो दूसरे प्रकार की मछलियों को अपना भोजन बनाती है। मछलियों की कुछ प्रजातियां ऐसी होती हैं जिनका आकार भले ही छोटा हो, लेकिन उनका पेट इतना बड़ा होता है कि उसमें इतनी बड़ी मछली समा जाए।

आप नीचे वाले वीडियो में देखेंगे कि बड़ी मछली कई बार ईल केा पूरा निगलने की कोशिश करती है मगर आखिर में उसे छोड़ देती है क्‍योंकि वह उसके हिसाब से काफी बड़ी थी।अगर अब भी आपको शक हो तो एक वीडियो और देख‍िए। कैसे एक फिश टैंक में कैद कैटफिश अपने से लगभग दोगुने आकार वाली मछली को खा जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *