यूनाईटेड हि-न्दू फ्रंट क़ु-रान की आयतों में बदलाव चाहती है, कही बड़ी बात नही थी उम्मीद –

India

यूनाइटेड हिं दू फ्रंट ने कु रान की विवादास्पद 24 आयतों को हटाने अथवा उन्हें पढ़ने व पढ़ाने पर रोक लगाने की मांग को लेकर देशव्यापी अभियान शुरू कर दिया है। यूनाईटेड हि न्दू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता जयभगवान गोयल ने देहरादून में ब्लैसिंग फार्म हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि यूनाईटेड H फ्रंट ने 6 दिसंबर को विजय दिवस के रूप में मनाते हुए ।

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र भेजकर कु रान की विवादित 24 आयतों को हटाने अथवा इन्हें पढ़ने- पढ़ाने पर रोक लगाने की मांग की थीद्य इसके साथ ही देशभर के प्रमुख मुस्लि म संगठनों के पदाधिकारियों, मौल वियों, अल्प संख्यक मंत्रालय के सचिवों, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं राज्यपालों को पत्र लिखकर अपनी मांग दोहराई है।

उन्होंने कहा कि इन विवादित आयतों से घृणा एवं विद्वेष फैलने के प्रति संशय होने पर हम किसी व्यक्ति अथवा संगठन से चर्चा को तैयार हैं। सब कुछ कु रान में लिखित है। संविधान की मूलभूत धारणा के विपरीत गैर मुस्लि मों को जबरी मुस’लमान बनाने, ऐसा ना करने पर उन्हें जा’न से मा र देने, घेर लेने लूट लेने का स्पष्ट आदेश देने वाली इन आयतों को नहीं हटाया गया तो परस्पर शांति और भाईचारा संभव नहीं होगा ।

क्योंकि मद रसों में बच्चों को बाल्यकाल से ऐसी शिक्षा मिलने से उनमें नफरत के बीज उत्पन्न हो जाते हैं। बड़े होकर यह नफरत निरंतर बढ़ती जाती है। श्री गोयल ने आगे कहा कि विवादित आयतों को हटाने के अभियान को देश-विदेश में शुरू किया गया है जिसके लिए अनेक नई इकाइयों की स्थापना और नियुक्तियां की जा रही है। इसी के अंतर्गत उत्तराखंड का संयोजक वेद प्रकाश महावर को अपनी टीम तैयार कर इस अभियान के लिए समाज को जागृत करने व जनजागरण अभियान चलाने का कार्यभार सौंपा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *