उमरान मलिक ने 11 गेंदों में ही कमा लिए इतना पैसा की कोई भी नही कमा पायेगा

Sports

अपनी रफ्तार से सभी को हैरान कर रहे उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल-2022 में अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें 15 विकेट ले चुके हैं. यूं तो उमरान ने आईपीएल करियर की शुरुआत 2021 में की थी, लेकिन उन्हें असली पहचान इस सत्र में मिली है. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के इस गेंदबाज ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी है, जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है.

उमरान मलिक के पिता अब्दुल राशिद मलिक फल और सब्जी का स्टॉल लगाते हैं. उनको उम्मीद है कि उनका बेटा एक दिन देश के लिए खेलेगा. राशिद मलिक के मुताबिक आईपीएल एक बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए उमरान के सीखने की अवस्था का एक हिस्सा है. राशिद ने आईएएनएस को बताया, “हमारे बच्चे को बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है. हम चाहते हैं कि वह भविष्य में और अधिक मेहनत करे और बहुत कुछ सीखें. आने वाले समय में हमें उम्मीद है कि वह भारत के लिए खेलेगा और अच्छा प्रदर्शन करेगा.”

उन्होंने आगे कहा, “जिस दिन उमरान ने तेज गेंदबाजी की थी, उस दिन हमारी ईद मनाई गई थी. इससे ज्यादा खुशी की बात और क्या हो सकती है. हमारे पड़ोस में हर कोई खुश था, पूरा भारत खुशी मना रहा था कि हमारा बच्चा अच्छा कर रहा है. हम बस यही उम्मीद करते हैं कि वह भविष्य में देश के लिए खेलें और देश को गौरवान्वित करें.”

 

राशिद अपने बेटे की गति और मेहनत का श्रेय बचपन से ही खेल के प्रति झुकाव को देते हैं, जिसमें जम्मू की भीषण गर्मी में लंबे समय तक गेंदबाजी करना शामिल है. उन्होंने कहा, “यहां (उनके घर के पास) की मिट्टी ने उन्हें उस मुकाम तक पहुंचाया है जहां वह आज हैं. इस मिट्टी ने उन्हें वह गेंदबाज बना दिया है, जो वह वर्तमान में हैं. बचपन से ही उन्हें क्रिकेट खेलने और तेज गेंदबाजी करने का शौक था. वह काफी दमखम से क्रिकेट खेलते थे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *