उमरान मलिक के पिता बोले मेरा बेटा भारत के लिए खेलेगा, शमी ने कहा- अच्छा गेंदबाज बनने में अभी

Sports

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 के अपने पहले आठ मैचों में 15 विकेट लिए थे, जिसमें गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5/25 शानदार पंजा भी शामिल है, लेकिन अपने पिछले तीन मैचों में 22 वर्षीय पेसर को बिना विकेट से ही संतुष्ट करना पड़ा है। उनके पिता अब्दुल राशिद मलिक का मानना है कि आईपीएल 2022 एक बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए उमरान के सीखने की अवस्था का एक हिस्सा है। उम्मीद है कि भविष्य में राष्ट्रीय टीम के लिए उमरान खेलेंगे।

राशिद ने कहा, ‘हमारे बच्चे को बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है। हम चाहते हैं कि वह भविष्य में और अधिक मेहनत करे और बहुत कुछ सीखें। आने वाले समय में हमें उम्मीद है कि वह भारत के लिए खेलेगा और अच्छा प्रदर्शन करेगा।’ उमरान को जम्मू में तेज गेंदबाजी करते हुए देखकर राशिद ने याद किया कि उनके घर के आसपास का माहौल ऐसा लग रहा था जैसे ईद जल्दी आ गई हो।

उन्होंने आगे कहा, ‘जिस दिन उमरान ने तेज गेंदबाजी की थी, उस दिन हमारी ईद मनाई गई थी। इससे ज्यादा खुशी की बात और क्या हो सकती है। हमारे पड़ोस में हर कोई खुश था, पूरा भारत खुशी मना रहा था कि हमारा बच्चा अच्छा कर रहा है। हम बस यही उम्मीद करते हैं कि वह भविष्य में देश के लिए खेलें और देश को गौरवान्वित करें।

 

पिछले तीन मैचों में कोई विकेट न लेने के कारण आलोचकों के निशाने पर आए उमरान के लिए गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि उन्हें अभी बतौर पेसर पकने में थोड़ा और समय लगेगा। शमी ने कहा, ‘मैं मानता हूं कि उनके पास गति है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मैं उनका बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। मेरा मानना है कि यदि आप 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं और गेंद को रिवर्स (स्विंग) दोनों तरह से घूमा सकते हैं, तो यह बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए पर्याप्त है। उनके पास अविश्वसनीय गति है लेकिन उन्हें अभी भी परिपक्व होने के लिए कुछ और समय चाहिए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *