कोर्ट का बड़ा बयान,दिल्ली दं,गा में ताहिर ओर उमर खालिद ने मिलकर रची साजिश,

India

पिछले साल फरवरी महीने में दिल्ली में दं,गे हुए थे. इस दं,गे पर दिल्ली पुलि,स ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट फाइल की थी. पहली चार्जशीट में आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन का नाम था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की है. इस चार्जशीट में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद पर भी दं,गे भड़काने का आरोप है.

कोर्ट ने आदेश दिया है कि शुरुआती तौर पर ऐसा लगता है कि उमर खालिद ने दिल्ली में दं,गे भड़काए. उमर खालिद पर केस चलाने के पूरे सबूत हैं. कोर्ट ने ताहिर हुसैन के ड्राइवर राहुल कसाना के बयान को आधार बनाया.राहुल कसाना ने दिल्ली पु,लिस को दी गवाही में बताया था कि ताहिर हुसैन और उमर खालिद संपर्क में थे और 8 जनवरी 2020 को दिल्ली के शाहीन बाग के एक दफ्तर में दोनों की मुलाकात भी हुई थी.


ताहिर हुसैन ने सीएए का विरोध करने वाले और दं,गों में शामिल लोगों को पैसे बांटे. कोर्ट ने ड्राइवर राहुल कसाना के बयानों के आधार पर उमर खालिद पर मुकदमा चलाने का आदेश दिया.ताहिर हुसैन के ड्राइवर राहुल कसाना ने अपने बयान में कहा कि वो दिल्ली दं,गो से पहले ताहिर हुसैन के ड्राइवर के तौर पर काम करता था. ताहिर सीएए वाले धरनों में जाकर पैसे बांटता था और 8 जनवरी को जामिया में एक ऑफिस में गया.

Sponsered

इस दौरान वो बाहर खड़ा था, तभी उमर खालिद और खालिद सैफी आए जिसके एक घंटे बाद ताहिर बाहर आया और एक दो दिन बाद मुझे नोएडा अपने दोस्त नीतेश के पास आरटीजीएस का फॉर्म लेकर भेजा था.ताहिर हुसैन ने कहा कि वो यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ग्रुप से जुड़े खालिद सैफी और उसके जरिए जेएनयू के उमर खालिद से जुड़ा हूं और उसके भाषण सुनता था. खालिद ने मुझसे कहा था कि सीएए में बड़ा दं,गा करेंगे, जिससे सरकार हिल जाएगी. साथ ही उसने मुझसे कहा कि वो अपने इलाके में लड़के तैयार रखूं.


8 जनवरी को खालिद सैफी ने मुझे शाहीन बाग में उमर खालिद से मिलवाया. उमर ने कहा कि जब कुछ बड़ा धमाका नहीं करेंगे, तब तक केंद्र सरकार नहीं हिलेगी. 370 और राम मं,दिर पर हम चुप रहे पर सीएए वापस कराकर रहेंगे. इसके लिए चाहे देश में कितनी आग लगानी पड़े, कितने ही हिंदुओं को मारना हो और विदेशों में भी सरकार की बदनामी कराना हो. उमर ने कहा पैसों की चिंता मत करना, दिल्ली के कई साथी और पीएफआई के लोग पैसों का इंतजाम कर रहे हैं.

Sponsered