टीम इंडिया में जल्द होगी इन दो घातक गेंदबाजों की एंट्री, एक मुस्लिम खिलाड़ी का नाम भी शामिल

Sports

टीम इंडिया में जल्द ही दो घातक तेज गेंदबाजों की एंट्री हो सकती है. IPL 2022 में दो गेंदबाज ऐसे हैं, जिन्होंने अपने धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है. BCCI चीफ सौरव गांगुली ने भी संकेत दिए हैं कि जल्द ही इन दोनों तेज गेंदबाजों को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है.IPL 2022 के बाद टीम इंडिया को जमकर क्रिकेट खेलनी हैं. IPL 2022 के 10 दिन बाद भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने ही घर पर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से 19 जून तक टी20 सीरीज खेली जाएगी.

टीम इंडिया इसके बाद ब्रिटेन के दौरे पर जाएगी, जहां उसे 26 जून से 28 जून तक आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया को जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर मेजबान टीम के खिलाफ 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं. भारत ये एकमात्र टेस्ट पिछले साल कोरोना की वजह से रद्द हुए पांचवें टेस्ट को पूरा करने के लिए खेलेगा.

BCCI चीफ सौरव गांगुली ने मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि अगर उमरान मलिक का टीम इंडिया में सेलेक्शन होता है, तो उन्हें कोई हैरान नहीं होगी. सौरव गांगुली ने कहा, ‘कितने बॉलर 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं? ज्यादा नहीं. अगर उमरान मलिक को टीम इंडिया के लिए चुना जाता है, तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा.’

बता दें कि उमरान मलिक IPL 2022 में 157 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं और वह लगातार 150 किमी प्रतिघंटे से ज्यादा की रफ्तार गेंदबाजी कर सकते हैं. सौरव गांगुली ने कहा कि उन्हें राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन भी पसंद हैं. कुलदीप सेन IPL 2022 में डेथ ओवर्स में काफी प्रभावशाली रहे हैं.

सौरव गांगुली ने कहा, ‘उमरान मलिक सबसे तेज हैं. हमें उनका इस्तेमाल सावधानी से करना होगा. मुझे कुलदीप सेन भी पसंद हैं. साथ ही टी नटराजन ने वापसी की है. हमारे पास मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह होंगे. मैं अपने तेज गेंदबाजों के दबदबे को देखकर बहुत खुश हूं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *