युवक हाथ पैर जोड़ते रहा गिड़गिड़ाकर कहता रहा हम लोग भाजपा को वोट देते हैं लेकिन नहीं थमा बाबा का बुलडोजर..

360°

पुरे देश में अतिक्रमण हटाने वाले बुलडोजरों की खूब चर्चा है सोशल मीडिया पर आए दिन अतिक्रमण के तहत बनाई गई इमारतों पर चलते बुलडोजर की वीडियो दिखाई देती हैं ऐसा ही उत्तर प्रदेश के उन्नाव शहर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है

दरअसल उन्नाव जिला प्रशासन ने पहले ही स्थानीय लोगों को 10 मई तक सभी तरह का अतिक्रमण हटाने को कह दिया था. उसने कहा था कि 11 मई से बुलडोजर कार्रवाई शुरू की जाएगी. गुरुवार को सामने आया वीडियो उसी कड़ी का हिस्सा है.

वायरल वीडियो में एक युवक अपनी मां के साथ दिखाई दे रहा है. उसकी दुकान पर बुलडोजर चलने वाला है. युवक ये देख बहुत ज्यादा उत्तेजित है. कभी फूट-फूट कर रोने लगता है, कभी सीना पीटने लगता है. वो अधिकारियों से गिड़गिड़ाते हुए बोल रहा है- हमको मार दो हमको मार दो.

युवक के साथ उसका परिवार भी अतिक्रमण हटाने आए बुलडोजर को देख कर रोने लगा और हाथ जोड़कर दुकान ना तोड़ने की मिन्नतें करने लगा. इसी दौरान लड़का और उसका परिवार अधिकारियों को इस बात की दुहाई देते हैं कि वे भी प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के वोटर हैं. उसी को वोट देते हैं. युवक छाती पीटता रहा, रोता रहा, लेकिन बुलडोजर नहीं रुका.

कुछ दिन पहले उन्नाव में ही सपा जिला उपाध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य डॉक्टर शकील के नर्सिंग होम पर भी प्रशासन का बुलडोजर चला था. तब बीजेपी ने कहा था कि हिंदू, ठाकुर, बैकवर्ड, मुस्लिम जो भी कब्जा करेगा, उसका अतिक्रमण गिराया जाएगा.

वायरल वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर कई प्रतिक्रियाएं आईं. इनमें से ज्यादातर में बुलडोजर ऐक्शन के खिलाफ बातें कही गई हैं. साथ ही बीजेपी के वोटरों पर निशाना भी साधा गया है. अरविंद यादव नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “उन्नाव में भाजपा वोटर की दुकान पर चला बुलडोजर. हाथ जोड़े, गिड़गिड़ाता रहा परिवार… लगेगी आग तो आएंगे कई घर जद में यहां सिर्फ हमारा मकान थोड़ी ही है”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *