मोहम्मद रिजवान का धुआंधार शतक, ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने –

Sports

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में पाकि स्तान के विकेट कीपर मोह’म्मद रिज़वान (Moha mmad Rizwan) ने धमाल मचाते हुए अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ठोक दिया. रिजवान ने 62 गेंद पर शतक जमाने का कमाल कर दिखाया. रिजवान के 104 रन की पारी के दम पर पाकि स्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बनाए. रिजवान ने अपनी 104 रन की पारी के दौरान 6 चौके और 7 छक्के जमाए. टी-20 इंटरनेशनल में पाक की ओर से शतक जमाने वाले रिजवान पहले विकेटकीपर भी बन गए हैं.

बता दें कि टेस्ट सीरीज के दौरान रिजवान ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी ठोका था. मोहम्म्द रिजवान टी-20 इंटरनेशनल में शतक जमाने वाले दूसरे पाकिस् तानी बल्लेबाज भी बने हैं. रिजवान के द्वारा बनाया गया 104 रन पाकिस् तानी विकेटकीपर के द्वारा टी-20 इंटरनेशनल में बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है.

अपनी धमाकेदार शतकीय पारी के दौरान मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने एक और कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रिजवान पाक के केवल दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं जिनके नाम अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है. रिजवान के अलावा अहमद शहजाद ने ऐसा कारनामा पाक क्रिकेट के लिए किया है.

रिजवान टी-20 इंटरनेशनल की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले पाक बल्लेबाज भी बन गए हैं. इस तूफानी पारी के दौरान उन्होंने 7 छक्के जमाए हैं. पाकि स्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पहला टी20 मैच खेला गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *