अंतरिक्ष से खुबसूरत दिखता है प्यारे नबी (स.अ.व.) का शहर मक्का और मदीना, देखिए दिल छू लेने वाली वायरल तस्वीरें

World

सउदी अरब में स्थित म’क्का ओर म’दीना शरी’फ ज’न्नत का दर’वाजा माना जाता है। हर मुसल’मान वहा par जाने की जिंदगी में एक बार ख्वाइश करता है।सउदी अरब अमी’रात के पहले अंतरिक्ष यात्री, हाजा अली अल्मांसुरी से अं’तरिक्ष की यात्रा के दौरान । आप ये तस्वीरें देखकर हैरान रह जाएंगे ये देखने में इतनी खूबसूरत है ।

उन्होंने म’क्का शरी’फ का खूबसूरत नजारा देखते हुए दु’नियाभर के लोगो के साथ इसको शेयर भी किया है।यह नजारा इंटरनेट स्पेस से लिया गया है। उन्होंने मस्जिद अल हरम की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है कि यह मुस’लमा’नों के दिल में रहने की जगह है।

सउ’दी अर’ब में स्थित यह एक पाक जगह है, कहा पर साल लाखो लोग ह’ज करने के लिए जाते है। म’क्का शरी’फ’ जिस पर काला गिलाफ चडा रहता है। इसके चारों तरह म’स्जिद है जिसमे बाहर से आए हुए जा’यरीन आते है ओर अ’ल्लाह की इबादत करते है। अपने गु’नाहों कि मा’फ़ी मां’गते है।

हर साल अरब में लाखो लोगो का हु’जूम लगा रहता है कोई ह’ज करने के लिए जाता है तो कोई उमरा’ह करने के लिए जाते है। इस साल को’रो’ना की वजह से हज और उमराह को दूसरे देशों के ना’गरिकों के लिए स्थ’गित कर दिया गया था । इस साल सउ’दी के नागरि’कों और प्रवा’सी को ही ह’ज की अनुमति दी गई थी।

स’उदी अधिका’रियों ने बुधवार को ग्रे’ड म’स्जिद और म’स्जिद मे आने वाले जायरीनों और नमाजियों के बीच महामरी शुरू होने के बाद कोरो’ना’वायर’स के एक भी मा’मले द’र्ज न’हीं किए गए है इस बात की जान’कारी भी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *