Home Lifestyles VIDEO- मियां बीवी हम'बिस्तरी कैसे करे , हमबिस्त'री करने का इस्ला'मिक तरीका...

VIDEO- मियां बीवी हम’बिस्तरी कैसे करे , हमबिस्त’री करने का इस्ला’मिक तरीका –

हेल्लो फ्रेंड्स यह पोस्ट हर मु स्लिम भाई बहन के लिए बहुत खास है क्यों की दोस्तों आज की पोस्ट  में हम बात करने वाले है मिया बीवी के बारे में सोह बत करने के बारे में दोस्तों सोह बत यानि हमबि स्तरी करना सुन्नत और सबाब है । अ’ल्लाह पाक फरमाता है तुम उनसे सो’हबत करो और तलब करो जो अ’ल्लाह ने तुम्हारे नसीब में लिखा है । एक हदीस में आता है सो’हबत करना सदका है मगर क्या आप जानते है सोह बत में किन बातो का ध्यान रखना चाहिए । सो हबत कब और कैसे करना चाहिए आज हम आपको यही बताने वाले है ।

नंबर एक सोहब हमेशा तन्हाई में करे और ऐसी जगह करे जहां किसी के अचानक आने का खतरा ना हो उस वक़्त कमरे में अन्धेरा कर लो रौशनी में सोहब हरगिज ना करे नंबर दो अगर किसी की दो बीवियां हो तो एक बीवी से दूसरी बीवी के सामने हबत ना करे । दूसरी के सामने सोहब करना जायज नहीं है ।

नंबर तीन बीवी का हाथ पकड़कर मकान के अंदर ले गए और दरवाजा बंद कर लिया और लोगो को मालूम हो गया की सो हबत करने के लिए ऐसा किया है तो मकरूह हो जाता है । नंबर चार जो बच्चा समझता हो और दूसरे के सामने बयान कर सकता हो उसके सामने सोहब त करना मकरूह है ऐसे बच्चे के सामने सोह बत भूलकर भी ना करे ।

नंबर पांच अगर कही पर कु’रान शरीफ की आयत लिखी हो तो ऐसी जगह पर तब तक सोह ना करे जब तक उस आयत पर कपडे का गिलाफ ना डाल दो । नशे की हालत में सो’हबत ना करे नशे में सो’हबत करने से बीमारी हो जाती है जिससे होने वाली औलाद लंगड़ी लूली पैदा होती है ।

सात औरत अगर किसी परेशानी में या बीमार हो तो उसकी सेहत का ख्याल किए बगैर उसके साथ सोह’बत हरगिज ना करो । आठ सोह बत करते समय किबला की तरफ पैर और पीठ ना करे ऐसा करना मकरू व ख़िलाफ़े अदब है । इस बात का खास ध्यान रखें गुनाह भी है ।

नो इस बात का हमेशा ख्याल रखे की जब सोह बत करने का इरादा हो तो ये मालूम कर ले की कही औरत हेज में तो नहीं है इस के बारे में औरत से पहले पूछ ले । दस औरत की भी जिम्मेदारी है की अगर वो हेज में है तो बेझिझक शोहर को  बता दे हेज की हालत में सोह’बत हरगिज ना करे ।

ग्यारह सोह खड़े खड़े ना करे ये जानवरो का तरिका है और बैठे बैठे भी ना करे ये मर्द और औरत दोनों को नुक्सान दायक है । बारह सोह’ बत करने के फौरन बाद पानी ना पिए क्यों की इससे साँस की बीमारी होने का खतरा रहता है । उसके बाद में पानी पीना मतलब ज़हर समान है ।

तेरह सोह’बत के दौरान बातचीत ना करे , खामोस रहे , आला हजरत फरमाते है की सो हबत के दौरान बातचीत करना मकरू है । चौदह सोबत की बाते दुसरो से ना कहे अ’ल्लाह पाक ने उसे नापसंद फ़रमाया है हमारे न’बी फरमाते है जिस किसी ने सोहत की बाते दुसरो में बयान की उसकी मिसाल शेतानो से दी है ।

पंद्रह सोहत के दौरान मर्द किसी दूसरी औरत का और औरत किसी दूसरे मर्द का ख्याल ना लाए इस तरह का ख्याल लाना छोटे किस्म का ज़ि’ना है । सोलह सोह’बत के लिए सबसे अच्छा वक़्त रात का आखरी पहर है क्यों की रात के पहले हिस्से में पेट भरा होता है और भरे पेट हमबि’स्तरी करने से सेहत खराब होती है

सत्रह सोहब त के लिए कोई खास वक़्त नहीं बताया गया है नमाज के वक़्त के अलावा दिन और रात के हर हिस्से में सोह बत कर सकते हो । अठारह हर महीने की चाँद रात , चाँद की पन्द्रवीं शब् और चाँद महीने की आखरी शब सो’हबत करना मकरू है इन रातो में सोहब त के दौरान शैतान मौजूद रहता है ।

उन्नीस बत के बाद अगर दुबारा सो हबत करने का इरादा हो तो मर्द और औरत दोनों वजू करले ये फायदेमंद है और अगर दुबारा ना भी करे तब भी वजू करके सोए। बिस सोह’बत के दौरान मर्द और औरत कोई चादर वगैरह ओढ़ ले जानवरो की तरह बरहाना ना करे ।

RELATED ARTICLES

लंदन के टॉवर ब्रि,ज से अज़ा,न की आवाज सुन मुस्लिमों में खुशी की लहर, मुसलमानो ने कही बड़ी बात

अज़ान इस्लाम धर्म मे बहुत ही अच्छी चीज है ,ऐतिहासिक स्मारक, टॉवर ब्रिज में रमजान 2021 के अलविदे जुमे के उपलक्ष्य में पहली बार...

आसिफ अहमद के बिरयानी के ठेले को लेकर आई बड़ी खबर, नही थी उम्मीद,आज है इतने

चेन्नई: हम में से बहुत से लोग इस सिर्फ़ इसलिए आगे पढ़ाई जारी नहीं रख पाते क्योंकि उनके घर की मजबूरियाँ उनके आगे बाधा...

फिल्मों में बूढ़ी दिखने वाली यह 5 अभिनेत्रियां, रियल लाइफ में हैं बेहद ग्लैमरस –

ऐसी कई बार होता है जब एक एक्टर को अपनी उम्र से बड़े रोले करने पड़ते है खास कर एक्ट्रेसेस जिन्हे कभी कभी माँ...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

आज़म खान और उनके बेटे को लेकर मेदांता हॉस्पिटल ने दिया बड़ा बयान, अगले 72 घण्टे –

मेदान्ता हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमित पूर्व मंत्री व सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां की तबीयत में बुधवार को पहले से सुधार है। ऑक्सीजन...

ऑटो वाले का बेटा अंसार अहमद बने IAS, हिन्दू नाम रख की थी तैयारी

मुंबई। सभी बाधाओं को पार करते हुए महाराष्ट्र के रहने वाले 21 वर्षीय मुस्लिम युवक ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में...

इजरायल के खिलाफ खुलकर सामने आया मु’स्लिम देशों का संगठन OIC, देखिये किस नेता ने क्या कहा –

ईजरायल और फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के बीच हिंस'क झड़प बढ़ती जा रही है. पिछले सप्ताह शुक्रवार की रात यरुशलम की अल-अक्सा म'स्जिद...

पाकिस्तान PM इमरान खान और रेखा की प्रेम कहानी आयी दुनिया के सामने

क्रिकेटर्स और एक्ट्रेसेज के लव अफेयर कोई बड़ी बात नहीं है. ऐसे कई क्रिकेटर और एक्ट्रेसेज हैं जिनके प्रेम संबंध रहे हैं साथ ही...

Recent Comments