13 साल की उम्र में मोईन अली को कार से मा,रने की कोशिश , पिता ने नम आंखों से बताया वो कड़वा सच

Sports

नई दिल्ली: इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर मोईन अली बांग्लादेश की लेखिका तस्लीमा नसरीन के एक विवादित ट्वीट के बाद से खबरों में लगातार बने हुए हैं. इसी बीच मोईन को लेकर उनके पिता मुनीर अली ने एक बड़ा खुलासा किया है. मोईन पर हुआ जा,नलेवा ह,मला ,मोईन के पिता मुनीर अली ने खुलासा किया है कि बचपन में मोईन को जानबूझकर कार से कुच,लने की कोशिश की गई थी.

उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताया, ‘वह उस वक्त करीब 13 साल का था और स्कूल से घर आ रहा था. तभी एक कार तेजी से मोईन की ओर आई. वो उसे मिस कर गई और स्लिप कर गई. ड्राइवर शायद कोई एशियाई आदमी था. मोईन ने हमें बताया कि उसने उस आदमी को पहले कभी नहीं देखा था और न ही उसके बाद कभी देखा. उसने खिड़की खोली और गा,ली देते हुए कार को रिवर्स लेकर आया और कार से मोईन को जोर से टक्कर मारी. मोईन गिर पड़ा और कार फुटपाथ के किनारे से जा टकराई. टक्कर इतनी तेज थी कार उलट गई.

उन्होंने आगे कहा, ‘एक दुकानदार ने मुझे फोन किया. मैं दौड़कर वहां पहुंचा तो देखा कि मोईन रो रहा है और उसकी एक टांग से बहुत खू,न निकल रहा है. मोईन को लगा ये शायद एक दुर्घ,टना है. मैने ड्राइवर को देखने की कोशिश की. वो ऐक्सीडेंट नहीं था. उसने कुछ कहा और साथ ही कहा, ‘तुमहारी किस्मत अच्छी है जो मैंने उसे जा,न से नहीं मा,रा. इतना सुनते ही मुझे समझ आ गया कि ये जानबूझकर किया गया था. मैंने उसके मुंह और नाक पर मा,रा. मुझे इतना गुस्सा कभी नहीं आया।

मोईन को उस वक्त लगा था कि उसके पिता शायद उस आदमी को जा,न से मा,र देंगे. लेकिन वहां जल्द ही लोग आ गए और उन्होंने बीच-बचाव कर दिया. इसके बाद पुलिस आ गई. अगले दिन स्कूल में मोईन का बयान भी दर्ज किया गया.नसरीन के इस ट्वीट पर हुआ था
विवा,द,बांग्लादेश की राइटर तस्लीमा नसरीन ने ट्विटर पर लिखा, ‘मोईन अली अगर क्रिकेट नहीं खेल रहे होते तो वह सी,रिया जाकर आईएसआ,ईएस से जुड़ जाते.

गौरतलब है कि तस्लीमा ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि हाल ही में मोईन ने चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी पर लगे शरा,ब के ब्रांड का लोगों को हटाने की मांग की थी. इसके बाद तस्लीमा नसरीन को जमकर ट्रोल किया गया. विवाद को बढ़ता देख तस्लीमा ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया और सफाई देते हुए कहा कि इंग्लिश क्रिकेटर मोईन अली के खिलाफ वो ट्वीट महज एक मजाक था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *