तस्लीमा नसरीन ने मोइन अली को लेकर किया विवादित ट्वीट, बदले में क्रिकेटर्स ने पलेवा कर दिया

Sports

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी हैं मोइन, हाल ही में उन्होंने अपनी टीम प्रबंधन को उनकी जर्सी से शराब का विज्ञापन हटाने की मांग की थी, टीम प्रबंधन ने उनकी बात को सम्मान दिया और उनकी जर्सी से वह लोगो हटा भी लिया, लोगों के दिलो में मोइन खान ने एक अलग छाप छोड़ी क्योंकि समाज मे शराब को अच्छी चीज नहीं माना जाता है, ये बात यूं तो यही खत्म हो जानी थी लेकिन, कुछ लोगों को हर फ़टे हुए में अंगूठा डालने की आदत हो गयी है। वो लोग भूल जाते हैं कि उनकी विचारधारा क्या कहती है ओर वो कर क्या रहे हैं?

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली आईपीएल के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे। लेकिन मोईन अली ने आईपीएल से पहले चेन्नई की टीम से एक गुजारिश की थी कि वह उनकी जर्सी से शराब के लोगो को हटा दें जिसे चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मान लिया। लेकिन अब इस पर बांग्लादेश की महिला लेखक ने मोईन अली पर विवादित बयान दिया है।

सैम बिलिंग्स का ट्वीट

बांग्लादेश की महिला लेखक तस्लीमा नसरीन ने मोईन अली पर विवादित ट्वीट करते हुए कहा कि अगर मोईन अली क्रिकेट के साथ जुड़े नहीं रह सकते तो उन्हें सीरिया आईएसआईएस में भर्ती होने के लिए चले जाना चाहिए। आईएसआईएस एक आतंकवादी संगठन है और तस्लीमा ने मोईन अली को आतंकवादी बनने के लिए कह दिया है। उनका यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है और उनके इस ट्वीट की आलोचना भी कर रहें हैं।

 

दुनिया मे स्पीड के जादूगर कहे जाने वाले जोफ़्रा आर्चर ने इस ट्वीट की कड़ी भर्त्सना की उन्होंने लिखा कि “तुम्हारा दिमाग तो ठीक है? मुझे नहीं लगता ठीक है.

 

 

इस मामले के लंबा खिंच जाने ओर काफी जिल्लत सहने के बाद तस्लीमा नसरीन बैकफुट पर आ गयी और उन्होंने सफाई पेश की, उन्होंने कहा कि ये सिर्फ व्यंग्य था, इसपर तो ज्योफरा आर्चर में बहुत तगड़ी बीमर मार दी, उन्होंने लिखा “व्यंग? कोई नहीं हंसा इसपर, तुम्हारे अलावा। तुम्हे ये ट्वीट डिलीट कर देना चाहिए।”

 

वहीं सैम बिलिंग्स ने ट्वीट करते हुए कहा कि इस अकाउंट को रिपोर्ट कर दिया जाए। इंग्लैंड के ही खिलाड़ी ने साकिब महमूद ने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा। बेहद ही भद्दा ट्वीट और ट्वीट करने वाला व्यक्ति भी गंदा। वहीं इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबा रेयान साइडबॉटम ने मुझे लगता है कि तुम्हे अपना इलाज कराना चाहिए।

गौर हो कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मोईन अली को आईपीएल ऑक्शन में 7 करोड़ रूपए की मोटी रकम देकर टीम में शामिल किया है। इससे पहले मोईन अली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेल चुके हैं। लेकिन आरसीबी की तरफ से मोईन अली को कम ही मौके मिल पाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *