महाशिव,रात्रि पर ताजमहल में शिव पूजा करते हिंदू महासभा के 3 आरोपी गिरफ्तार,पीछे हो सकती है बड़ी वजह

360°

देशभर में आज महाशिवरात्रि धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी बीच आगरा में महाशिवरात्रि के अवसर पर ताजमहल में शिव पूजा करने पहुंचीं हिंदूवादी संगठन की महिला पदाधिकारी और दो कार्यकर्ताओं को सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) ने पकड़ लिया। इसके बाद तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

हिंदूवादी संगठन ने महाशिवरात्रि पर गुरुवार की सुबह ताजमहल को तेजो महालय मानते हुए आराधना की। सेंट्रल टैंक के पास डायना बेंच पर हिंदू महासभा की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर विधि-विधान से आरती करने लगीं। इसी दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया।मीना दिवाकर के साथ दो और कार्यकर्ता पकड़े गए हैं। सीआईएसएफ ने तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस उनको हिरासत में लेकर ताजगंज थाने आई। इस सूचना पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट और जिला अध्यक्ष रौनक ठाकुर समेत कार्यकर्ता ताजगंज थाने पहुंच गए।बता दें कि ताजमहल में तीन दिवसीय शाहजहां का उर्स चल रहा है। नियमानुसार ताजमहल में परंपरागत जुमा की नमाज और शाहजहां के उर्स के सिवाय किसी अन्य धार्मिक गतिविधि पर प्रतिबंध है। बता दें कि बीते दिनों ताजमहल परिसर में एक संगठन ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था।जैसे कि आप सभी जानते है कि अभी कुछ दिन पहले ही मंदिर में नमाज पढ़ते कुछ लोग गिरफ्तार हुए थे

अब एक नया मामला सामने आया है ,आगरा के ताजमहल में कुछ लड़के महाशिवरात्रि के मौके पर वहां पर पूजा करते पकड़े गए है ,जिसमे बताया जा रहा है कि वो लड़के किसी हिन्दू महासभा से जुड़े हुए है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *