श्रेयस अय्यर के साथ घटी बड़ी घटना, डॉक्टरों का जवाब दिल्ली को रुला देगा

Sports

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के बाएं कंधे की हड्डी इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में फील्डिंग के दौरान खिसक गई, जिससे 9 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल में उनके खेलने पर संदेह की स्थिति हो गई है. ओपनर रोहित शर्मा को भी बल्लेबाजी के दौरान चोट लग गई. बीसीसीआई ने मेडिकल अपडेट में कहा, ‘श्रेयस अय्यर के बाएं कंधे की हड्डी फील्डिंग के दौरान 8वें ओवर में खिसक गई.

उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है और वह इस मैच में आगे नहीं खेल सकेंगे.’ इसमें आगे कहा गया,‘रोहित शर्मा को बल्लेबाजी के दौरान दाहिनी कोहनी में चोट लगी. उन्हें बाद में दर्द महसूस हुआ. वह क्षेत्ररक्षण नहीं कर सकेंगे.यह घटना इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर की है, जब शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के शॉट पर गेंद को रोकने के लिए श्रेयस ने डाइव लगाया.

वह दर्द से कराहते दिखे. श्रेयस आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं. टीम के फीजियो नितिन पटेल उनकी मदद के लिए मैदान पर पहुंचे और बाद में उन्हें बाहर ले जाया गया. श्रेयस अय्यर की जगह शुभमन गिल मैदान में फील्डिंग करते दिखे. उपकप्तान रोहित शर्मा को भी बल्लेबाजी करते समय चोट लग गई. पारी के पांचवें ओवर में रोहित को दाईं कोहनी में मार्क वुड की गेंद लग गई. उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी और 28 रनों का योगदान दिया. रोहित की जगह सूर्यकुमार यादव फील्डिंग करने उतरे.श्रेयस की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स पिछले आईपीएल के फाइनल तक पहुंची थी. कंधे की हड्डी खिसकने पर ठीक होने में छह सप्ताह लग जाते हैं और सर्जरी होने पर उससे भी अधिक समय लगता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *