VIDEO: मैदान पर ही भिड़ गए मोo सिराज़ और विराट कोहली, अंपायर को कराना पड़ा बीच-बचाव-

Sports

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच अहमदाबाद में चल रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन कुछ कहासुनी देखने को मिली। मोo सिराज़ (Mohammed Siraj) और बेन स्टोक्स के बीच शब्दों का आदान प्रदान देखने को मिला। बेन स्टोक्स ने सिराज के साथ गाली गलौच वाले शब्दों का इस्तेमाल किया। सिराज ने इस घटना के बारे में दिन का खेल खत्म होने के बाद बताया।

सिराज ने बेन स्टोक्स को एक उग्र बाउंसर फेंका और बल्लेबाज को देखा। जवाब में, स्टोक्स ने कुछ शब्द बोले लेकिन सिराज ने जवाब देने से परहेज किया। विराट कोहली पेसर के बचाव में आए और इंग्लिश ऑलराउंडर के साथ अपने तरीके से मामले को हैंडल किया। यह एक ऐसे मोड़ पर पर आया कि अंपायर नितिन मेनन को हस्तक्षेप करना पड़ा और दोनों को एक-दूसरे से अलग करना पड़ा।

मोहम्मद सिराज ने मामले पर कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत कहीं भी मैं गेंदबाजी करता हूँ तो अपना शत प्रतिशत देने का प्रयास करता हूँ। हर गेंद पर मैं खुद को बोलता हूँ कि प्रोप्रली गेंद करो। बेन स्टोक्स ने मुझे गाली दी। मैंने इसके बारे में विराट भाई को बताया। इसके बाद विराट भाई ने इसे हैण्डल किया।

अहमदाबाद के विकेट को सिराज ने बल्लेबाजी के लिए अनुकूल विकेट बताया और कहा कि विराट भाई ने मुझे दूसरे छोर पर इशांत शर्मा की जगह गेंदबाजी करने के लिए कहा। सिराज को सफलता भी मिली और उन्होंने जो रूट के अलावा जॉनी बेयरस्टो का विकेट भी हासिल किया।

सिराज ने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिए मददगार था और इस पर धैर्य रखने की जरूरत थी क्योंकि गेंद अंदर आ सकती थी। हम दो तेज गेंदबाज थे इसलिए रोटेशन जरूरी था। दो ओवर के बाद विराट ने मुझे इशांत शर्मा के स्थान पर दूसरे छोर पर गेंदबाजी करने के लिए कहा। उस छोर पर मुझे ज्यादा मदद मिल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *