मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते कहीं हड्डियां न तुड़वा बैठें – पाकिस्तान के क्रिकेटर ने उमरान मलिक के लिए कहा

Sports

भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक की रफ्तार का हर कोई कायल होता जा रहा है। दुनियाभर के दिग्गज उनकी चर्चा कर रहे हैं। कइयों का तो यह भी मानना है कि अगर वह इसी तरह अपनी रफ्तार को बढ़ाते रहे तो शोएब अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इंडियन सनसनी के बारे में जब रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर से पूछा गया तो उन्होंने पहले तो यह कहा कि उन्हें खुशी होगी कि उमरान यह रिकॉर्ड तोड़ दें, लेकिन उन्होंने ताना मारने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी।

शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘मेरे वर्ल्ड रिकॉर्ड को 20 वर्ष से अधिक हो चुके हैं। लोग इस बारे में मुझसे पूछते हैं तो मैं भी सोचता हूं कि कोई तो होगा जो यह रिकॉर्ड तोड़ेगा। मुझे खुशी होगी कि उमरान मेरा रिकॉर्ड तोड़ें। हां, लेकिन मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते वह अपनी हड्डियां न तुड़वा बैठें (हंसते हुए) बस मेरी यही दुआ होगी। कहने का मतलब है कि यह फिट रहें।’

शोएब अख्तर के नाम 161.3 kph की रफ्तार से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। दूसरी ओर, उमरान मलिक इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने हाल ही में एक मुकाबले में 157 kph की रफ्तार से बॉल की थी, जो IPL की दूसरी सबसे तेज थी।

यही नहीं, उमरान एक ओर में ही लगातार 155+ से लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं। यही वजह है कि रवि शास्त्री से लेकर हरभजन सिंह तक उमरान को भारतीय टीम में शामिल करने की वकालत कर रहे हैं। हालांकि, सभी का मानना है कि उमरान को अभी अपनी स्किल्स पर काम करने की जरूरत है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *