दुनिया के नम्बर वन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन नीलामी से खुश ,जानिए कीमत

Sports

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. हालांकि अभी तक इस टूर्नामेंट की तारीखें या वेन्यू नहीं घोषित हुए हैं. आईपीएल 2021 पर सबसे ताजा अपडेट ये है कि आईपीएल ऑक्शन 2021 खत्म हो चुका है. चेन्नई में हुए इस ऑक्शन में कुल 292 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. हालांकि सारे बिक नहीं पाए. इस ऑक्शन में उतरे इंटरनेशनल और डोमेस्टिक सितारों में से कुल 57 ही बिके. इस बार के ऑक्शन में सबसे ज़्यादा पैसा लेकर उतरी थी पंजाब किंग्स.

जी हां, प्रीति जिंटा की टीम का नया नाम यही है. पंजाब की टीम 53.20 करोड़ रुपये के पर्स के साथ ऑक्शन में उतरी थी. उन्होंने कुल नौ प्लेयर्स को खरीदा. इस ऑक्शन में सबसे छोटा पर्स सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स का रहा. दोनों के पास 10.75 करोड़ रुपये थे.हेडिंग देखकर आए लोग धैर्य धरें. टॉपिक बस आ ही गया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को अपने साथ जोड़ा. 2 करोड़ की बेस प्राइज वाले शाकिब 3 करोड़ 20 लाख में बिके. शाकिब के लिए पंजाब किंग्स ने भी कोशिश की थी लेकिन अंत में उनकी घरवापसी हुई और उन्हें केकेआर ने खरीदा.शाकिब हाल ही में एक साल का बैन का,टकर लौटे हैं. आईसीसी ने अक्टूबर 2019 में करप्शन के सिलसिले में उन पर दो साल का बैन लगाया था. जिसमें से एक साल का बैन सस्पेंडेड था.

शाकिब इससे पहले भी केकेआर के लिए खेल चुके हैं. शाकिब के नाम 63 IPL मैचों में 746 रन और 59 विकेट हैं. बैन के चलते पिछले साल वह आईपीएल का हिस्सा नहीं थे. केकेआर के अलावा शाकिब सिर्फ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ही आईपीएल खेले हैं.अपने बैन के वक्त वह दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर थे. बैन से वापसी के बाद वह बांग्लादेश के लिए वनडे और टेस्ट दोनों खेल चुके हैं. यह मैच उन्होंने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ हालिया सीरीज के दौरान खेले थे. बैन के बाद खेले अपने पहले वनडे में उन्होंने सिर्फ आठ रन देकर चार विकेट निकाले थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *