आईपीएल नीलामी से खुश शाहरुख खान ने रजनीकांत को लेकर कही बड़ी बात ,किसी को नही थी उम्मीद

360°

चेन्नई: आईपीएल के 14वें सीजन के लिए गुरुवार को चेन्नई में हुई नीलामी में तमिलनाडु के युवा खिलाड़ी शाहरुख खान ने धमाल मचा दिया.सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नॉकआउट दौर में अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर तमिलनाडु को दूसरी बार खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले शाहरुख खान को हासिल करने के लिए प्रिटी जिंटा की टीम ने उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपये से लगभग 26 गुना कीमत अदा की.

सैयद मुश्ताक अली ट्ऱॉफी के दौरान शाहरुख ने खुद को एक बेहतरीन फिनिशर के रूप में स्थापित किया था. बॉलीवुड के ‘किंग खान’ के नाम पर शाहरुख का नाम उनकी मौसी ने रखा था वो उनकी बड़ी फैन थीं. लेकिन शाहरुख हर दिल अजीज स्टार रजनीकांत यानी थलाइवा के मुरीद हैं. चेन्नई के वेलाचरी इलाके में रहने वाले शाहरुख के पिता मसूत चमड़े के व्यापारी हैं.

बेटे के क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने में मां लुबना ने अहम भूमिका अदा की. क्रिकेट के मैदान पर सफल होने के लिए शाहरुख ने भी कड़ी मेहनत की है. शाहरुख बचपन से ही क्रिकेट और सिनेमा के दीवाने हैं. उन्होंने चेन्नई के डॉन बॉस्को और सेंट बेडे स्कूल से पढ़ाई की है. इन्हीं स्कूलों से दिनेश कार्तिक, आर अश्निन और कृष श्रीकांत जैसे खिलाड़ी भारत को दिए हैं. 25 वर्षीय शाहरुख अपने करियर के शुरुआती दिनों में टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे.

नीलामी के दौरान हुए अनुभव को साझा करते हुए शाहरुख ने कहा, ‘जब नीलामी में मेरा नाम आया तो मैं काफी नर्वस था. मैं खुशी से फूला नहीं समा रहा था. बस में मेरे साथी, खासकर कप्तान दिनेश कार्तिक बहुत खुश थे.’शाहरुख इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी के लिए अपनी टीम के साथ इंदौर में हैं. आईपीएल में पांच करोड़ से ज्यादा का करार हासिल करने के बाद भी उनका ध्यान विजय हजारे ट्रॉफी से नहीं हटा है.


उनकी नजरें शनिवार से शुरू हो रही विजय हजारे ट्रॉफी पर है. उन्होंने कहा, ‘मैं आईपीएल के बारे में अभी नहीं सोचना चाहता क्योंकि उसमें दो महीने का समय है. मेरा फोकस विजय हजारे ट्रॉफी पर है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *