Ipl 2021 की नीलामी में शाहरुख खान ने तोड़े बड़े रिकॉर्ड,पहली बार बिकने वालों में

Sports

चेन्नई: आईपीएल 2021 के लिए गुरुवार को हुई नीलामी के बाद भारत के जिन युवा खिलाड़ियों की चर्चा हो रही है. उनमें तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान का नाम सबसे आगे है.जनवरी में संपन्न हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन करके अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका शाहरुख खान ने निभाई थी और उन्होंने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 19 गेंद में नाबाद 40 रन की पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया था.

इसके अलावा उन्होंने फाइनल मुकाबले में बड़ौदा के खिलाफ सात गेंदों में नाबाद 18 रन बनाए थे. उसके बाद से उनके आईपीएल नीलामी में करोड़पति बनने की संभावना जताई जा रही थी. 27 मई 1995 को जन्में 6 फुट 6 इंच लंबे शाहरुख खान का नाम एक्टर शाहरुख खान के नाम पर ही रखा गया था.

शाहरुख ने पंजाब किंग्स की टीम में शामिल होने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए इसका राज साझा किया और कहा, मेरी मौसी ने को शाहरुख खान की बड़ी प्रशंसक हैं. इस वजह से उन्होंने मेरा नाम शाहरुख खान रख दिया. शाहरुख खान पहले ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते थे लेकिन दो साल पहले उन्होंने तेज गेंदबाजी करनी शुरू कर दी और ऐसा करके वो खासे सफल रहे हैं. अबतक घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए पांच प्रथम श्रेणी, 20 वनडे और 31 टी20 मैच खेले हैं.

तमिलनाडु के लिए टी20 करियर की शुरुआत उन्होंने साल 2014 में ही कर ली थी लेकिन वो टीम में स्थाई जगह हासिल नहीं कर सके थे. लेकिन टीम में अपनी जगह पक्की करने में उन्हें लंबा वक्त लग गया. शाहरुख जब 14 साल के थे तो उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स जूनियर टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर का अवॉर्ड जीता था. आईपीएल में मोटी राशि पाने के बाद शाहरुख ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरे अंदर बड़े शॉट्स खेलने की प्राकृतिक क्षमता है. मैं इस पर काम करता हूं और इसमें और सुधार करने की कोशिश करता हूं.

मैंने अंडर-13 वर्ग से खेलना शुरु किया और मुझे लगा कि मैं क्रिकेट में अपना करियर बना सकता हूं. अपने आयु वर्ग में मैंने बहुत रन बनाए इससे मुझे मदद तथा प्रेरणा मिली जिससे मैं अपने खेल को अगले स्तर पर ले जा सकूं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *