शाहनवाज ने जीता दिल,भक्तो को लगी मिर्च,किसान आंदोलन में सबके दिलों पर राज

India

सरकार के कृषि कानून को लेकर दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसान आंदोलनरत हैं. दिनों-दिन बढ़ रही सर्दी उनकी मुश्किलें बढ़ा रही है, लेकिन किसानों का हौसला कम नहीं कर पा रही. किसानों की हौसला-अफ़ज़ाई के लिए कई लोग और संस्थाएं भी खड़ी हो गयी हैं. कोई उन तक सर्दियों के कपड़े पहुंचा रहा है, कोई राशन-दवाई.

कई लोग अपनी तरफ़ से उनके लिए हीटर, वॉशिंग मशीन और रोटी बनाने वाली मशीन का भी इंतज़ाम कर रहे हैं. इसी क्रम में एक ऐसा शख्स सामने आया है, जो दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर फ्री में किसानों की बाल-दाढ़ी बना रहा है. सोशल मीडिया पर इस युवक की जमकर तारीफ हो रही है. जैसे कि आप सभी जानते है कि इस मुस्लिम लड़के ने सभीबक दिल जीत लिया है

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस शख्स का नाम शहनवाज है, जोकि मूलत: उत्तराखंड के उधमपुर सिंह के रहने वाले हैं. मिली जानकारी के मुताबिक शहनवाज विगत एक जनवरी से वह गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की फ्री में बाल-दाढ़ी बना रहे हैं.शहनवाज से पहले लव सिंह ठाकुर नाम के एक कहानी सामने आई थी, जिन्होंने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में स्थित अपने पार्लर को फ़िलहाल सिंघु बॉर्डर पर ट्रासंफर कर दिया है. जिसका मकसद किसानों की मदद करना है.


अपनी तरह की इस मदद में वो किसानों के बाल काट रहे हैं, दाढ़ी बना रहे हैं. लेकिन, किसी भी काम का पैसा नहीं ले रहे. गौरतलब हो कि हाल ही में सुनवाई के बाद अदालत ने आख़िरकार केंद्र सरकार के तीन कृषि क़ानूनों पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *