शाहिद अफरीदी के जन्मदिन को लेकर आई बड़ी खबर,बीवी ने किया खूबसूरत काम,जमकर तारीफ

Lifestyles

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। वह अकसर अपनी उम्र को लेकर विवादों में रहे हैं। इस बीच उन्होंने बर्थडे पर ट्वीट कर अपना सही उम्र बताया है, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं और लोग उनसे पूछ रहे हैं कि असली उम्र क्या है। बता दें कि शाहिद अफरीदी का नाम दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शामिल है, उन्होंने 1996 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। 

शाहिद अफरीदी ने आज अपने जन्मदिन के मौके पर ट्वीट कर कहा कि ‘सभी को 44 वें जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए बहुत बहुत धन्यवाद मेरा परिवार और मेरे प्रशंसक ही मेरी सबसे बड़ी संपत्ति हैं।’शाहिद अफरीदी के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोग उनसे पूछने लगे कि सही उम्र क्या है। एक यूजर ने लिखा कि शाहिद अफरीदी को जन्मदिन की बधाई।

हमारे पास उनकी उम्र ईएसपीएनक्रिकइन्फो  41 साल है, उनकी आत्मकथा के मुताबिक वह 46 साल के हैं और अब हमारे पास 44 आ गई है.वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि ईएसपीएन के मुताबकि 41, आत्मकथा के अनुसार 46 और अब 44 । ऐसे में इनकी सही उम्र है। 43.666 साल। यह उम्र औसतन है। बता दें कि रिकॉर्ड के अनुसार, शाहिद अफरीदी का जन्म 1 मार्च 1980 को हुआ था, और उन्होंने 1996 में 16 वर्षीय के रूप में अपनी शुरुआत की।

वहीं शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा  ‘गेमचेंजर’में अपनी वास्तविक उम्र का खुलासा किया। शाहिद अफरीदी ने इस किताब में लिखा है कि उनका जन्म 1975 में हुआ था। उनके इस खुलासे के बाद उनका सबसे कम उम्र में शतक बनाने वाला रिकॉर्ड टूट गया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शाहिद अफरीदी के आंकड़े चौंकाने वाले हैं। पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ने सिर्फ 27 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1716 रन बनाए। इसमें उन्होंने पांच शतक, आठ अर्द्धशतक और 48 विकेट लिए हैं।

अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 398 एकदिवसीय और 99 टी 20 मैच खेले हैं। उन्होंने कुल  में भाग लिया जहां उन्होंने क्रमशः 8064 और 1416 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने वनडे में 395 विकेट और टी 20 में 98 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 476 अंतर्राष्ट्रीय छक्के भी मारे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *