सहवाग, सचिन और युवराज हुए फेल तो इरफान पठान ने संभाला मोर्चा, इरफ़ान के तूफान से-

Sports

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज T20 2021 टूर्नामेंट में इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेड्स के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस हाई वोल्टेज मुकाबले में इंडिया को इंग्लैंड ने 6 रन से हरा दिया। इस मैच में इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 188 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में इंडिया लीजेंड्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 182 रन ही बना पाई और उसे हार मिली।

इंडिया लीजेंड्स को इस मैच में जीत के लिए इंग्लैंड की तरफ से 189 रन का लक्ष्य मिला था और दूसरी पारी में इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही। वीरेंद्र सहवाग सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं मो. कैफ एक रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान सचिन तेंदुलकर भी सिर्फ 9 रन बनाकर चलते बने। इंडिया का चौथा विकेट एस बद्रीनाथ के तौर पर गिरा और उन्होंने सिर्फ 8 रन का योगदान दिया।

युवराज सिंह ने कुछ संघर्ष किया और 21 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 22 रन बनाए, लेकिन इसके बाद वो भी आउट हो गए। यूसुफ पठान ने भी 15 गेंदों पर 3 चौके की मदद से 17 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया, लेकिन इसके बाद नमन ओझा ने भी अपना विकेट गंवा दिया। भारत ने 7 विकेट 119 रन पर गंवा दिए, लेकिन फिर इरफान पठान ने गजब की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की।

उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 61 रन की पारी खेली और इस बीच 5 छक्के व 4 चौके लगाए। मनप्रीत गोनी ने भी 16 गेंदों पर 4 छक्के व एक चौका लगाते हुए नाबाद 35 रन की पारी खेली, लेकिन इंडिया को जीत नहीं दिला पाए। इंग्लैंड की तरफ से मोंटी पनेसर ने तीन, जेम्स ट्रेडवेल ने दो जबकि मैथ्यू होगार्ड व साइडबॉटम को एक-एक सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *