ViDEO: सऊदी वै’ज्ञानिको को मिला एक रोता हुआ पत्थर, देखने के लिए उमड़ी भीड़

360°

सऊदी के पर्यटन मंत्रालय के तरफ से एक शहज़दा बदिर बिन अब्दुल्ला बिन फरहान की तरफ़ से एक फोटो को जा’री किया गया है, इस फ़ोटो में एक ग़मगीन इमोजी के नक्श दिखाई दे रहे हैं। अखबार 24 की रिपोर्ट के मुताबिक पर्यटन मंत्रालय के द्वारा एक नई फ़ोटो को जा’री किया गया है, और उनके द्वारा यह कहा गया कि एक ग़मगीन इमोजी के नक्श को पाया गया यह काफी ज़्यादा हिस्टोरिकल है और इसे अल जवाफ क्षेत्र के अल कुरैयट क्षेत्र में देखा गया। इस ग़मगीन इमोजी को नबातियन महल “अल मदीन” में मौजूद था। और इसकव बारे में मज़ीद जानकारी देते हुए कहा गया कि यह ग़मगीन इमोजी तक़रीबन एक सदी ई.पू. पुराना है।

अल-कुरयात सऊदी अरब में एक खास अहमियत रखता है, और पर्यटन के लिए एक बहुत ही अहम सांस्कृतिक जगहों में से एक है। यह याद रहे कि हालिया समय में सऊदी अरब नेशनल और इंटरनेशनल स्तर के पुरातत्व में महारत रखने वालों के ज़रिए से देश विभिन्न हिस्सों में पुरानी चीज़ो (सामान) और पुरातत्व की खोज ज लिए जगह जगह खुदाई की जा रही है।

इसके साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों में हिस्टोरिकल जगहों के बारे में स्टडी भी की जा रही है। और तरह तरह की जांच पर भी गौर किया जा रहा है। एक ऐसे पत्थर का मिलना जिसकी उम्मीद न हो सबको हैरत में डाले हुए है । ये किसी चमत्कार से कम नही है । पुरातत्व विभाग इसकी जांच में लगा हुआ है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *