सपा सांसद एस टी हसन ने पथ,राव करने वालों को बताया ‘बिके हुए मुसलमान’, भाजपा ने दिया जवाब,इनके बयान पर शर्म

India

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विवादित बयान दिया है, जिसके बाद भारती जनता पार्टी और विश्व हिंदू परिषद ने सपा को जमकर घेरा है। मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश सांरग ने रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क से बात करते हुए कहा कि भाजपा मंदिर के लिए कोई दान एकत्र नहीं कर रही है।

यह लोगों की इच्छा है कि वो दान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एसटी हसन ने अपनी विवादास्पद टिप्पणी के माध्यम से मुस्लिम समुदाय के साथ दुर्व्यवहार किया है।भाजपा नेता ने कहा कि ‘भगवान राम हमारी पहचान हैं, वे हमारे भगवान हैं। भाजपा और न ही कोई अन्य राजनीतिक दल अयोध्या में मंदिर के लिए दान इकट्ठा कर रहा है। देश के लोग खुद को महान बनाने के लिए समर्थन करने के लिए आगे आ रहे हैं।

मुझे उनके बयानों पर टिप्पणी करने में शर्म आती है।एसटी नेता हसन जैसे नेताओं ने अपने बयान के माध्यम से मुस्लिम समुदाय के साथ दुर्व्यवहार किया है। मुस्लिम समुदाय को सोचना चाहिए कि सपा नेता के बयान में कितनी सच्चाई है।’विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने कहा कि यह “दुर्भाग्यपूर्ण” है कि इस तरह की बात एक राजनीतिज्ञ ने कही है। ‘समाजवादी पार्टी के कुछ लोग जिन्होंने 90 के दशक में बंदू,कों से कई निर्दोष राम भक्तों को मा,र डाला था,

वे अभी भी वसूली (जबरन वसूली), चंदा (दान), डांगा (दं,गे) और ह,मला (हम,ला) से बाहर नहीं आ पा रहे हैं। अब बहुत हो गया है।’ विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि ‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक सांसद ने इस तरह की बात कही है और वह भी एक योगदान अभियान से पहले। ईश्वर उन्हें कुछ समझ दे। मैं प्रार्थना करता हूं कि आगे से वह ऐसी बातें नहीं कहेंगे।मुरादाबाद के सपा सांसद एसटी हसन को यह कहते हुए सुना जा सकता है , “इन बीजेपी के लोगों के पास एक बहुत अच्छा हथि,यार है।

मैं इसे अपने हिंदू भाइयों को भी बताना चाहता हूं। उनके पास हिंदू-मुस्लिम का एक फ़ॉर्मूला है। वे ऐसे काम करते हैं और निर्दोष लोग धार्मिक पहलू को देखते हुए उन्हें वोट देते हैं। राम मंदिर बनाया जा रहा है। मामला बंद हो गया लेकिन जब बीजेपी के लोग मंदिर के लिए दान मांगने के लिए निकलेंगे, तो उनके अपने लोग यह सुनिश्चित करेंगे कि उन पर कुछ बिके हुए मुस्लिमों द्वारा पथराव किया जाए। आप सभी ने देखा कि मध्य प्रदेश में क्या हुआ था।”
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *