Salman Khan की बुलेट प्रूफ कार में क्या-क्या है खास, जानें कैसी है `भाईजान` की नई गाड़ी

Bollywood

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की फैन फॉलोइंग का अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल है. फैन फॉलोइंग के कारण ही उनकी फिल्में सैकड़ों करोड़ों रुपए कमाती हैं. उनके चाहने वालों की संख्या सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि देश से बाहर भी काफी है. लेकिन, हाल ही में सामने आईं कुछ रिपोर्ट्स सामने आईं, जिनमें कहा गया कि सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिली है. ऐसी रिपोर्ट के कुछ दिनों बाद अब सलमान खान ने नई बुलेट प्रूफ कार खरीदी है.

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने जो कार खरीदी है, वह टोयाटा लैंड क्रूजर है. इसकी कीमत 1.5 करोड़ रुपये के करीब बताई जा रही है. साथ ही कहा जा रहा है कि यह बुलेटप्रूफ एसयूवी है. हालांकि, दिलचस्प बात यह है कि मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी कई अन्य जर्मन कार निर्माता कंपनियों की तरह टोयोटा आधिकारिक तौर पर बख्तरबंद वाहन नहीं बेचती है. टोयोटा लैंड क्रूजर जैसी कार में आफ्टरमार्केट आर्मरिंग की जाती है.

दुनिया भर में कई प्रतिष्ठित आर्मरिंग गैरेज हैं. यहां तक कि महिंद्रा आर्मर्ड व्हीकल्स भी ग्राहक की जरूरत के आधार पर आफ्टरमार्केट आर्मरिंग सर्विस देती है. ऐसी आफ्टरमार्केट सर्विस में आर्मरिंग के कई लेवल उपलब्ध हैं. OEM आर्मर व्हीकल में VR8 और VR9 जैसे फ़ैक्टरी-रेटेड सेफ्टी लेवल आता है. हालांकि, देखने वाले पता नहीं चलता है कि वाहन बख्तरबंद है या नहीं. लेकिन, अगर आप व्हीकल की विंडो को करीब से देखें तो मोटे बॉर्डर्स से पता चल सकता है कि वह सील और बुलेटप्रूफ हैं.

सलमान और उनकी सुरक्षा टीम को सोमवार शाम को बुलेटप्रूफ लैंड क्रूजर के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर देखा गया है. कई पपाराज़ी अकाउंट्स से उनके वीडियो शेयर हुए हैं, वीडियो में सलमान खान नई लैंड क्रूजर से बाहर निकलते दिखाई दे रहे हैं. उनके साथ कुछ सुरक्षाकर्मी भी थे. बता दें कि इससे पहले सलमान खान ने पिछले महीने गन लाइसेंस भी लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *