आस्ट्रेलिया गए सिराज को लेकर सचिन ने कही बड़ी बात,भक्तो को लगी मिर्च ,

Sports

सचिन बहुत ही अच्छे बेस्टमेन रहे है उन्होंने कहा मैंने जो देखा वह बिल्कुल अलग है। वह आउट स्विंगर फेंक रहे थे। सीम पहले स्लिप की ओर होती थी और कभी-कभी दूसरे स्लिप की ओर होती है।मैंने देखा कि वह जब इन-कटर्स डाल रहे होते हैं तो उनकी उंगली का मूवमेंट बदल जाता है। वह क्रास सीम हो जाते हैं। ऐसे में मैं नहीं मानता कि उनके इन-कटर्स पिच में दरार का नतीजा हैं।

उनके अंदर इन-कटर्स डालने की नेचुरल काबिलियत है।सचिन का मानना है कि सिराज में इन-कटर्स फेंकने की नेचुरल काबिलियत है और ऐसे में यह कहना कि वह पिच की दरार का फायदा लेकर इन-कटर्स फेंक रहे हैं, गलत है।26 साल के दाएं हाथ के गेंदबाज सिराज को लेकर सचिन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, जब सिराज गेंदबाजी कर रहे थे ।

मैंने कुछ लोगों को कहते सुना कि वह दरार का फायदा लेकर इन-कटर्स फेंक रहे हैं।अपना तीसरा टेस्ट खेल रहे मोहम्मद सिराज ने ब्रिस्बेन में जारी चौथे टेस्ट मैच के पहले और दूसरे दिन कई शानदार इन-कटर गेंदें फेंकी। कहा जा रहा है कि वह गाबा की पिच की दरार का फायदा लेकर इन-कर्टस फेंक रहे हैं लेकिन भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इससे इत्तेफाक नहीं रखते।जैसे कि आप जानते है कि दो टेस्ट में मौजूद न रहने के बाद डेविड वॉर्नर ने तीसरे टेस्ट में वापसी की.

लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए. डेविड वॉर्नर 5 रन बनाकर खेल रहे थे. मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करने उतरे और उनको बाहर की तरफ गेंद डालीं. वो बाहर बॉल डालकर उनको शॉट मारने के लिए ललचा रहे थे. सिराज का यह प्लान सफल रहा और डेविड वॉर्नर चौका मारने के चक्कर में स्लिप पर कैच आउट हो गए.टॉस जीतकर मेजबानों ने पहले बल्लेबाजी करनी शुरू की ही थी कि कुछ ही देर बाद झमाझम बारिश शुरू हो गयी. जब बारिश ने व्यवधान डाला तब ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7.1 ओवर में एक विकेट पर 21 रन बनाये.


भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई है. वह मयंक अग्रवाल की जगह लेंगे जो पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये थे. चोटिल तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह नवदीप सैनी को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया गया है.ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर के पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद अपनी बल्लेबाजी की कमजोरियों को दूर करने के लिये उन्हें अंतिम एकादश में रखा है. वॉर्नर को जो बर्न्स की जगह लिया गया है. युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की को भी उन्हें अपना टेस्ट करियर शुरू करने का मौका दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *