बीफ का बिल वायरल होने के बाद, रोहित शर्मा समेत पाँचों खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट –

360°

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है, “तीन जनवरी 2021 को भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सदस्य और सपोर्ट स्टाफ़ का कोविड-19 के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ. सभी का परिणाम नेगेटिव आया है.” दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के सभी

खिलाड़ियों और स्टाफ़ के कोरोना टेस्ट की ज़रूरत इसलिए आन पड़ी क्योंकि टीम के पाँच खिलाड़ियों का मेलबर्न के एक इंडोर रेस्तरां में खाते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इन खिलाड़ियों में टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ,

पंत, शुभमन गिल और नवदीप सैनी शामिल थे. इन पाँचों खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया गया और इनका कोरोना टेस्ट भी नेगेटिव आया है. इससे पहले सिडनी के तीसरे टेस्ट में इन पाँचों खिलाड़ियों के खेलने पर संशय बना हुआ था.

कोरोना के दौर में क्रिकेट मैच काफ़ी कड़े नियमों के साथ हो रहे हैं और इस दौरान क्रिकेट खिलाड़ियों पर काफ़ी तरह की पाबंदियां भी रहती हैं. आईपीएल के दौरान देखा जा चुका है जब क्रिकेट खिलाड़ियों को बायो बबल में रहना था और उनके किसी से भी मिलने पर पाबंदी थी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम को कुछ छूट है.

Sponsered

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न में हुआ था जिसे भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीता था. मेलबर्न में जहाँ दूसरा टेस्ट मैच खेला गया, वहाँ खिलाड़ियों और स्टाफ़ को होटल से बाहर जाने की अनुमति है लेकिन जब किसी रेस्टॉरेंट में जाते हैं तो इंडोर के बदले ओपन में बैठना होता है. सोशल मीडिया पर जो वीडियो पोस्ट किया गया है उसमें खिलाड़ी इंडोर रेस्तरां में बैठे हुए हैं.

एक भारतीय प्रशंसक ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को पोस्ट किया था. यह वीडियो नए साल का था जिसमें पाँचों खिलाड़ी एक इन्डोर रेस्टॉरेंट में खाना खा रहे हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूरे मामले में एक बयान जारी किया था.

बयान में कहा गया था, ”बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पूरे मामले की जाँच कर रहे हैं. जाँच में इसे सुनिश्चित किया जाएगा कि इन पाँचों खिलाड़ियों ने कोविड 19 से जुड़ी गाइडलाइन का उल्लंघन किया है या नहीं.”

सोमवार को दोनों टीमों को मेलबर्न से सिडनी पहुँचना है. तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होना है. अभी तक इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है कि भारत के पाँचों खिलाड़ी सिडनी टेस्ट खेलेंगे या नहीं.

पंत और गिल दूसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा थे. रोहित शर्मा को तीसरे टेस्ट मैच में खेलना था. वो 14 दिनों की क्वारंटीन के बाद सिडनी टेस्ट मैच खेलने पहुंचे हैं. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी में इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया 1-1 से बराबरी पर हैं.

Sponsered