गेल, रोहित, डिविलियर्स को भूल जाएंगे इस खिलाड़ी को देख कर ,17 छक्के लगाकर बनाया शतक

Sports

गेल का खेल भूल जाएंगे. डिविलियर्स का विस्फो,ट भी इसके आगे कुछ भी नहीं. रोहित शर्मा को होगी छक्के लगाने में मास्टरी लेकिन इस बल्लेबाज ने तो लगता है, पूरी PHD कर रखी है. जी हां, हम जिस बल्लेबाज और जिसके बल्ले के डंकार की बात कर रहे हैं, उसने एक टूर्नामेंट में गेंदबाजों को मा,र मा,रकर छठी का दूध याद दिला दिया है.

उसने गेंदबाजों को इतनी बेर,हमी से पी,टा की उनकी लाइन लेंथ से लेकर इकॉनमी तक सब घास चरने चली गई. वो अपने बल्ले की जोर पर विरोधी टीम के सीने पर तांडव करता दिखा. गेंद पर किया उसका एक एक प्रहार इतना जोरदार था कि सामने वाली टीम भूखे शेर के आगे खड़ी मेमने की तरह दिख रही थी.ये सबकुछ देखने को मिला ECS स्पेन टूर्नामेंट में खेले एक T10 मैच में.

मुकाबला ग्रेसिया क्रिकेट क्लब और फतेह क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया. मुकाबले में पहले ग्रेसिया CC ने बैटिंग की और 10 ओवरों में पहाड़ जैसे 182 रन बनाए. लेकिन, बड़ी बात ये नहीं है. बल्कि इससे भी बड़ी चीज ये हुई कि इन 182 रनों में 156 रन अकेले सिर्फ एक बल्लेबाज के बल्ले से निकले.45 गेंद, 156 रन, 17 छक्के, 9 चौके
जी हां, वो बल्लेबाज जिसने फतेह CC के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते केवल 10 ओवर के मैच में अकेले ही 156 रन ठोक डाले, उनका नाम गुरविंदर बाजवा है. बाजवा ने ये तूफानी कमाल सिर्फ 45 गेंदों में किया. इस दौरान उन्होंने 17 छक्के और 9 चौके जमाए, जबकि उनकी बल्लेबाजी का स्ट्राइक रेट साढ़े 300 के करीब रहा.

देखा जाए तो बाजवा ने 60 गेंदों के खेल में 45 गेंदे अकेले खेली और नाबाद 156 रन जड़े. यानी बाकी की 15 गेंदों का सामना 3 और बल्लेबाजों ने किया, जो उस पर सिर्फ 26 रन ही जुटा सके.6 गेंदबाजों को पानी पिला-पिलाकर मा,रा.गुरविंदर के खिलाफ फतेह CC ने 10 ओवर के खेल में अपने कुल 6 गेंदबाज आजमाए. इसमें 2 गेंदबाजों को गुरविंदर ने साढ़े 24 की इकॉनमी से कूटा. एक की 19 की इकॉनमी से धुलाई की. दो की 16 की इकॉनमी से होश उड़ाए जबकि एक जो सबसे किफायती रहा वो 8 की इकॉनमी से पी,टा.

पूरी टीम पर भारी 1 खिलाड़ी.बहरहाल, 10 ओवर में 183 रन बनाने का विकराल लक्ष्य जब फतेह CC की टीम को मिला तो वो वैसे ही लड़खड़ा गई, जैसे कोई राहगीर राह भटक जाता है. नतीजा ये हुआ कि उसके लिए टीम के टोटल से पार पाना तो दूर अकेले बनाए गुरविंदर बाजवा के नाबाद 156 रनों से भी पार पाना मुश्किल हो गया . फतेह CC की टीम 10 ओवर में सिर्फ 72 रन ही बना सकी और मुकाबला 110 रनों के बड़े अं त र से हार गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *