Home Lifestyles मियां बीवी हम'बिस्तरी कैसे करे , हम बिस्तरी करने का इस्ला'मिक तरीका

मियां बीवी हम’बिस्तरी कैसे करे , हम बिस्तरी करने का इस्ला’मिक तरीका

हेल्लो फ्रेंड्स यह पोस्ट हर मु स्लिम भाई बहन के लिए बहुत खास है क्यों की दोस्तों आज की पोस्ट  में हम बात करने वाले है मिया बीवी के बारे में सोह बत करने के बारे में दोस्तों सोह बत यानि हमबि स्तरी करना सुन्नत और सबाब है । अ’ल्लाह पाक फरमाता है तुम उनसे सो’हबत करो और तलब करो जो अ’ल्लाह ने तुम्हारे नसीब में लिखा है । एक हदीस में आता है सो’हबत करना सदका है मगर क्या आप जानते है सोह बत में किन बातो का ध्यान रखना चाहिए । सो हबत कब और कैसे करना चाहिए आज हम आपको यही बताने वाले है ।

नंबर एक सोहब हमेशा तन्हाई में करे और ऐसी जगह करे जहां किसी के अचानक आने का खतरा ना हो उस वक़्त कमरे में अन्धेरा कर लो रौशनी में सोहब हरगिज ना करे नंबर दो अगर किसी की दो बीवियां हो तो एक बीवी से दूसरी बीवी के सामने हबत ना करे । दूसरी के सामने सोहब करना जायज नहीं है ।

नंबर तीन बीवी का हाथ पकड़कर मकान के अंदर ले गए और दरवाजा बंद कर लिया और लोगो को मालूम हो गया की सो हबत करने के लिए ऐसा किया है तो मकरूह हो जाता है । नंबर चार जो बच्चा समझता हो और दूसरे के सामने बयान कर सकता हो उसके सामने सोहब त करना मकरूह है ऐसे बच्चे के सामने सोह बत भूलकर भी ना करे ।

नंबर पांच अगर कही पर कु’रान शरीफ की आयत लिखी हो तो ऐसी जगह पर तब तक सोह ना करे जब तक उस आयत पर कपडे का गिलाफ ना डाल दो । नशे की हालत में सो’हबत ना करे नशे में सो’हबत करने से बीमारी हो जाती है जिससे होने वाली औलाद लंगड़ी लूली पैदा होती है ।

सात औरत अगर किसी परेशानी में या बीमार हो तो उसकी सेहत का ख्याल किए बगैर उसके साथ सोह’बत हरगिज ना करो । आठ सोह बत करते समय किबला की तरफ पैर और पीठ ना करे ऐसा करना मकरू व ख़िलाफ़े अदब है । इस बात का खास ध्यान रखें गुनाह भी है ।

नो इस बात का हमेशा ख्याल रखे की जब सोह बत करने का इरादा हो तो ये मालूम कर ले की कही औरत हेज में तो नहीं है इस के बारे में औरत से पहले पूछ ले । दस औरत की भी जिम्मेदारी है की अगर वो हेज में है तो बेझिझक शोहर को  बता दे हेज की हालत में सोह’बत हरगिज ना करे ।

ग्यारह सोह खड़े खड़े ना करे ये जानवरो का तरिका है और बैठे बैठे भी ना करे ये मर्द और औरत दोनों को नुक्सान दायक है । बारह सोह’ बत करने के फौरन बाद पानी ना पिए क्यों की इससे साँस की बीमारी होने का खतरा रहता है । उसके बाद में पानी पीना मतलब ज़हर समान है ।

तेरह सोह’बत के दौरान बातचीत ना करे , खामोस रहे , आला हजरत फरमाते है की सो हबत के दौरान बातचीत करना मकरू है । चौदह सोबत की बाते दुसरो से ना कहे अ’ल्लाह पाक ने उसे नापसंद फ़रमाया है हमारे न’बी फरमाते है जिस किसी ने सोहत की बाते दुसरो में बयान की उसकी मिसाल शेतानो से दी है ।

पंद्रह सोहत के दौरान मर्द किसी दूसरी औरत का और औरत किसी दूसरे मर्द का ख्याल ना लाए इस तरह का ख्याल लाना छोटे किस्म का ज़ि’ना है । सोलह सोह’बत के लिए सबसे अच्छा वक़्त रात का आखरी पहर है क्यों की रात के पहले हिस्से में पेट भरा होता है और भरे पेट हमबि’स्तरी करने से सेहत खराब होती है

सत्रह सोहब त के लिए कोई खास वक़्त नहीं बताया गया है नमाज के वक़्त के अलावा दिन और रात के हर हिस्से में सोह बत कर सकते हो । अठारह हर महीने की चाँद रात , चाँद की पन्द्रवीं शब् और चाँद महीने की आखरी शब सो’हबत करना मकरू है इन रातो में सोहब त के दौरान शैतान मौजूद रहता है ।

उन्नीस बत के बाद अगर दुबारा सो हबत करने का इरादा हो तो मर्द और औरत दोनों वजू करले ये फायदेमंद है और अगर दुबारा ना भी करे तब भी वजू करके सोए। बिस सोह’बत के दौरान मर्द और औरत कोई चादर वगैरह ओढ़ ले जानवरो की तरह बरहाना ना करे ।

RELATED ARTICLES

सनी लियोनी को है इन लड़कों की तलाश, ट्विटर पर फोटो पोस्ट कर कहा ‘इन्हें ढूंढने में मेरी मदद करें’

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन अक्सर किसी ना किसी वजह से खबरों में बनी रहती हैं। सोशल मीडिया पर अपनी बोल्ड फोटो और वीडियोज के...

सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले टॉप 5 भारतीय न्यूज एंकर, इनकी सैलरी जानकर हो जाओगे हैरान

नई दिल्ली : मां बाप अकसर अपने बच्चों के डॉक्टर, वकील और इंजीनियर बनने के सपने देखते हैं. जिससे बढ़िया Salary मिलने के साथ-साथ...

लंदन के टॉवर ब्रि,ज से अज़ा,न की आवाज सुन मुस्लिमों में खुशी की लहर, मुसलमानो ने कही बड़ी बात

अज़ान इस्लाम धर्म मे बहुत ही अच्छी चीज है ,ऐतिहासिक स्मारक, टॉवर ब्रिज में रमजान 2021 के अलविदे जुमे के उपलक्ष्य में पहली बार...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

चिकन से ज्यादा स्वादिष्ट ,बच्चे के आकर का मेढक लोग हैरान

बारिश में मेंढक तो हम सबने खूब देखे हैं, लेकिन क्या आप ने इंसान के बच्चे के आकार जितना बड़ा मेंढक कभी देखा है?...

नोरा फतेही का इजरायल पर फूटा गु’स्‍सा, सोशल मीडिया पर फिलिस्तीनियों के लिए छलका दर्द

बॉलीवुड ऐक्‍ट्रेस और मशहूर डांसर नोरा फतेही सोशल मीडिया पर काफी ऐक्‍टिव रहती हैं। अब उन्‍होंने फिलिस्तीन पर हुए हम'लों के खि'लाफ आवाज उठाई...

सनी लियोनी को है इन लड़कों की तलाश, ट्विटर पर फोटो पोस्ट कर कहा ‘इन्हें ढूंढने में मेरी मदद करें’

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन अक्सर किसी ना किसी वजह से खबरों में बनी रहती हैं। सोशल मीडिया पर अपनी बोल्ड फोटो और वीडियोज के...

जब मुर्गे ने कहा ‘अल्लाह अल्लाह’ सुनकर रह जाओगे दंग, खूबसूरत वीडियो देखें

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए, ये कोई नहीं जानता. कई बार चीजें मजेदार होती हैं, जिसे देखकर लोग गदगद हो...

Recent Comments