राकेश टिकैत ने संसद को लेकर दिया बड़ा बयान”अगला टारगेट संसद पर फसल बेचने का,क्योंकि

360°

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पश्चिम बंगाल पहुंच चुके हैं। टिकैत वहां पहुंचते ही बीजेपी पर जमकर वार कर रहे हैं। साथ ही वो लोगों से बीजेपी को वोट ना देने की अपील कर रहे हैं। वहीं अब एक बार फिर से टिकैत ने कृषि कानूनों को लेकर बीजेपी पर वार किया है। उन्होंने कहा है कि, ‘संसद में मंडी खुलेगी, अगला टारगेट संसद पर फसल बेचने का होगा। PM ने कहा है कि मंडी के बाहर कही भी सब्जी बेच लो।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘पश्चिम बंगाल के लोगों को संदेश है कि भारत सरकार ने देश को लूट लिया है उन्हें वोट नहीं करना है। अपने पश्चिम बंगाल को बचाना है। अगर कोई वोट मांगने आए तो उनसे पूछना कि हमारा MSP कब मिलेगा? धान की कीमत 1850 हो गई है वो कब मिलेगी?’नंदीग्राम में राकेश टिकैत ने कहा कि, ‘जब तक कानून वापस नहीं होगा और बंगाल के किसान को जब तक MSP पर रेट नहीं मिलेगा तब तक दिल्ली के बॉर्डर से किसान नहीं हटेंगे।

वहीं बीजेपी ने टिकैत पर राजनीति करने का आरोप लगाया है साथ ही कहा है कि वो किसानों को बरगला रहे हैं। बीजेपी ने कहा, ‘भोले भाले किसानों को गुमराह कर सड़क पर बैठाकर किसान नेता अपने असली एजेंडे पर काम कर रहे हैं। इसके पीछे की हकीकत अब देश के सामने आ रही है।बता दें, इससे पहले बंगाल पहुंचते ही TMC सांसद ने टिकैत का स्वागत किया था। टिकैत नंदीग्राम में किसान महापंचायत करेंगे साथ ही बीजेपी के खिलाफ लोगों से वोट करने की अपील करेंगे। 

गौरतलब है कि बंगाल में बीजेपी-TMC के बीच कड़ी टक्कर है। राज्य में बीजेपी ने 200 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। वहीं TMC का कहना है कि राज्य में उसकी सरकार को कोई खतरा नहीं है और एक बार फिर से ममता बनर्जी के नेतृत्व में बंगाल में तृणमूल की सरकार बनेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *