19 साल के रहमानुल्लाह गुरबाज ने टी 20 में मचाया गदर,जमकर हो रही तारीफ

Sports

फटाफट क्रिकेट में दुनियाभर के बल्लेबाजों के प्रदर्शन की परीक्षा होती है। इस परीक्षा में यूं तो कई दिग्गज बल्लेबाज भी फेल हो जाते हैं, तो वहीं कई न्यूकमर खिलाड़ी भी चमक कर अपनी छाप छोड़ जाते हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिला है अफगानिस्तान और जिम्बाव्वे के बीच चल रहे पहले टी 20 के दौरान। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की ओर से ओपनर और विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज ने महज 26 गेंदों में शानदार फिफ्टी ठोंक डाली।

रहमानुल्ला ने शानदार 2 छक्के और 4 चौके जड़े। रहमानुल्लाह ने अब तक 7 छक्के और 6 चौके जड़कर 45 गेंदों में 87 रन ठोंक डाले। एक के बाद एक शानदार शॉट लगाकर रहमानुल्लाह ने अपनी प्रतिभा सामने रख दी है। क्रिकेट के गलियारे उनकी वाहवाही से गूंज उठे। रहमानुल्लाह ने जिम्बाव्वे के गेंदबाजों को ऐसे धोया कि सब देखते ही रह गए।

रहमानुल्लाह की यह तीसरी टी 20 फिफ्टी है। गेंदबाज सीन विलियम्स, डोनाल्ड ट्रिपानो, ब्लेसिंग्स मुजाराबानी और रिचर्ड ग्रावा काफी महंगे साबित हुए। अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 198 रन बनाए। ओपनर करीम जनत 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कप्तान असगर अफगान ने 38 गेंदों में 55, मोहम्मद नबी और राशिद खान ने 7-7 रन बनाए।


48 रन से अफगानिस्तान ने दर्ज की जीत,लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाव्वे की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बना सकी। जिम्बाव्वे के बल्लेबाज और ओपनर तिनाशे कमुहुकामवे 44 रन बना सके। उनके अलावा कप्तान सीन विलियम्स 22, सिकंदर राजा 22 रन बना सके। बल्लेबाज तरिसाई 18, रिचमंड 15 और ब्रैंडन 10 रन ही बना सके। इस तरह अफगानिस्तान की टीम ने पहले टी 20 में धमाकेदार जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *