वलीमे में खाना मिलने में हुई देरी हुई तो चले लात घूंसे, पुलिस ने दर्ज की FIR

360°

शादियों में वाद विवाद तो अक्सर सुनने में आते रहते हैं कभी कभी तो यह विवाद इतने बड़ जाते हैं की बरातें वापस हो जाती हैं ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश (UP) के मुरादाबाद जिले में सामने आया है आजकल सोशल मीडिया पर मारपीट की वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें दो पक्षों में लाठी-डंडों से जमकर मारपीट होती दिखवरही है. वहीं, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद ही पुलिस अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेते हुए मौके पर भारी पुलिस बल भेजा है.

दरअसल यह वीडीयो एक वलीमे की दावत की है जहां खाने में देर हो जानेलपर मामूली कहासुनी हो गई और देखते-देखते इतनी बढ़ गई कि दो पक्ष आपस में भिड़ गए जिसमें 2 पक्षों ने एक दूसरे के ऊपर हमला कर दिया. वहीं, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद ही पुलिस अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है. इस हमले में कुछ लोगों को चोटें आई हैं. जिन्हें इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र भेजा है.

दरअसल, ये मामला थाना कटघर इलाके के करुला पर बने अय्यूबी मैरिज हॉल का है, जहां पर दावत ए वलीमा का इंतजार लोग कर रहे थे. लेकिन खाना बनने में थोड़ी सी देरी रह गई थीय जिस पर दावत में आए लोग आपस में ही भिड़ गए, देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों ही पक्षों ने एक दूसरे के ऊपर जमकर लात-घुसे और बेल्टों से हमला कर दिया. मारपीट की इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं. हालांकि, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जैसे ही वायरल हुआ है तुरंत ही कटघर पुलिस द्वारा घटना का संज्ञान लेते हुए मौके पर भारी पुलिस बल भेजा गया है.

घटनास्थल से मौके पर ही पुलिस ने घायलों को मेडिकल कराने के लिए जिला अस्पताल भेजा है. जहां पर घायलों का मेडिकल किया गया है, वहीं घायलों ने थाने में पहुंचकर पुलिस से मामले की शिकायत की है. फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मुरादाबाद पुलिस द्वारा एक्शन लिया जा रहा है. इसके अलावा वायरल वीडियो में दिख रहे अज्ञात हमलावरों को गिरफ्तार करने के लिए भी पुलिस टीम लगातार लोगों से पूछताछ कर रही है.

इस मामले में कटघर थाना प्रभारी ने बताया कि दावत कार्यक्रम रविवार में कटघर थाना इलाके के अय्यूबी शादी हॉल में आयोजित किया गया था, जहां पर खाना देरी से मिलने को लेकर शादी में आए रिश्तेदारों में आपस में ही विवाद हो गया. इस दौरान पहले तो रिश्तेदारों में मामूली कहासुनी हुई. लेकिन वह मामूली कहासुनी इतनी ज्यादा बढ़ गई के सभी रिश्तेदार आपस में भिड़ गए. जिसमें कुछ लोगों के मारपीट में चोट आई है. जिन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए जिला अस्पताल में ले जाया गया है. जहां पर घायलों का मेडिकल करवाया गया है.

पुलिस अधिकारी के अनुसार, इस मारपीट की पूरी घटना में कटघर थाने के अंदर रात में ही घायलों की तहरीर के आधार पर IPC की धारा 323,324 में 4 आरोपियों को नामजद दर्ज किया है.वहीं, आधा दर्जन से ज्यादा अज्ञात हमलावरों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. इस वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर पुलिस ने मारपीट कर रहे आरोपियों को चिन्हित करके कार्यवाही करने का काम करेगी. साथ ही पुलिस अधिकारी ने कहा कि जल्द से जल्द आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *