सरदाना की हेट स्पीट पर भड़कीं पूजा भट्ट, कहा- किसी को देश से निकालने का हक़ तुम्हें किसने दिया

India

आज तक के एंकर रोहित सरदाना ने एक मुस्लिम शख़्स को लाइव शो के दौरान भारत छोड़कर पाकिस्तान निकल जाने की धमकी दी है। सरदाना की इस धमकी के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हो रही है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने इसपर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए आजतक और चैनल के मालिक अरुण पुरी पर सवाल खड़े किए हैं।

उन्होंने सरदाना के धमकी वाले वीडियो को ट्वीट कर लिखा, “‘पतली गली लेके निकल ले’ क्या इंडिया टुडे ग्रुप का प्रतिनिधित्व करने वाला पत्रकार ऐसा कह सकता है? अरुण पुरी ये कैसे जायज़ है?

किसने इस आदमी को अधिकार दिया कि ये किसी से देश छोड़कर जाने को कह सके? ये दुखद है। इस तरह की अभद्र भाषा की इजाज़त नहीं दी जा सकती”।

सरदाना ने क्या कहा था?

दरअसल, रोहित सरदाना आजतक का ‘एंकर्स चैट’ प्रोग्राम कर रहे थे। इस प्रोग्राम में एंकर को दर्शकों के सवालों को जवाब देना होता है। प्रोग्राम के दौरान शौकत अली नाम के एक मुस्लिम शख़्स ने सरदाना से किसानों को खालिस्तानी बताए जाने पर सवाल पूछा।

शौकत ने पूछा, “अगर किसान खालिस्तानी हैं तो फिर आपके नेता मोदी उन्हें जेल में क्यों नहीं डाल देते”। शौकत के इस सवाल पर सरदाना भड़क गए और बेहद बदतमीजी भरे लहजे में उसे देश छोड़कर पाकिस्तान निकल जाने के लिए कहने लगे।

सरदाना ने सवाल का जवाब देते हुए कहा, “पहली बात तो मोदी आपका भी नेता है, अगर नहीं है तो पतली गली लेकर निकल ले उधर बगल में और दूसरी बात मैंने कभी किसानों को खालिस्तानी नहीं कहा। लेकिन कोई किसानों के आंदोलन की आड़ में खालिस्तान का झंडा फाहराएगा तो उसे पकड़ा जाएगा”।

सरदाना यहीं नहीं रुके, उन्होंने शो के दौरान शौकत को देशविरोधी भी करार से दिया। एंकर ने कहा, “जिस तरह तुम्हें शहीनबाग की आड़ में देशविरोधी नारे लगाने की छूट दी गई थी क्या इन्हें भी दे दें?”

(बोलता हिंदुस्तान से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *