मुसलमानो पर टूटा दुखो का पहाड़,अज़ान को लेकर आया आईजी का बड़ा बयान,नही थी उम्मीद

360°

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति ने डीएम को पत्र लिखकर मस्जिद के लाउडस्पीकर से आने वाली अजान की आवाज पर आपत्ति की थी। उनके पत्र के बाद मस्जिद प्रशासन ने लाउडस्पीकर का मुंह दूसरी ओर कर दिया, इसके अलावा उसका साउंड भी कम कर दिया गया। हालांकि अब आईजी रेंज प्रयागराज केपी सिंह ने रात 10 से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर पूरी तरह बैन के आदेश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में लाउडस्पीकर से अजान पर बवाल थमता नहीं दिख रहा है। एक दिन पहले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति ने डीएम को पत्र लिखकर मस्जिद के लाउडस्पीकर से आने वाली अजान की आवाज पर आपत्ति की थी। उनकी शिकायत सुर्खियों में आने के बाद मस्जिद प्रशासन ने लाउडस्पीकर का मुंह दूसरी ओर कर दिया, इसके अलावा उसका साउंड भी कम कर दिया गया। हालांकि अब पुलिस भी मामले में हरकत में आ गई है।

आईजी प्रयागराज केपी सिंह ने गुरुवार को रेंज के चारों जिलों के डीएम और एसएसपी को एक पत्र भेजा है। उन्होंने पत्र के जरिए प्रदूषण ऐक्ट और हाईकोर्ट-सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का सख्ती से पालन कराने को भी कहा है। इसके तहत रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक पूरी तरह से लाउडस्पीकर बजाने या अन्य किसी पब्लिक अड्रेस सिस्टम के इस्तेमाल पर पाबंदी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *