इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुछ ऐसी नजर आ सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

Sports

INDvsENG के बीच 5 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है, ऐसे में भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11 को लेकर अभी से ही कयास लगाए जाने लगे हैं. हालांकि कोरोना महामारी के बाद ऐसा पहली बार होगा, जब कोई विदेशी टीम भारत का दौरा करेगी.

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच होने में ज्यादा दिन बाकी नहीं है, ऐसे में इस खबर के जरिए जानते हैं कि, कैसी हो सकती है टीम इंडिया की पहली टेस्ट प्लेइंग 11

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिर के 2 टेस्ट में उपकप्तान बनाया गया था. हालांकि बल्लेबाजी के तौर पर वह विदेशी सरजमीं पर टीम के लिए कोई बड़ी पारी तो नहीं खेल सके, लेकिन उन्होंने एक अच्छी शुरूआत दिलाने में काफी हद तक मदद की.

लेकिन उनके घरेलू प्रदर्शन पर गौर किया जाए तो अभी तक उन्होंने कई आक्रामक पारियां खेली हैं. ऐसे में यह पक्का होगा की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ हिट मैन ओपनिंग करते दिखेंगे.

शुभमन गिल: रोहित शर्मा के साथ ओपनर के तौर पर शुभमन गिल को उतारा जा सकता है, इसके पीछे का कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका शानदार प्रदर्शन रहा है. ऐसे में कह सकते हैं कि कप्तान कोहली उन्हें रोहित शर्मा के साथ उतारना चाहेंगे. गिल ने डेब्यू करने के साथ ही शानदार शुरूआत की.

हर मौके का उन्होंने फायदा उठाया और ब्रिसबेन में 91 रन की पारी भी खेली. इसी का नतीजा है कि उन्हें भारत के लिए इंग्लैंड सीरीज में जगह मिली है. ऐसे में युवा खिलाड़ी गिल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते दिख सकते हैं.

चेतेश्वर पुजारा: भारतीय टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर एक बार फिर बल्लेबाजी के लिए चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ टेसिट सरीज में उतार सकती है. ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि, विराट अपनी प्लेइंग 11 में उन्हें जरूर जगह देंगे.

जसप्रीत बुमराह: भारत की तरफ से स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट की प्लेइंग 11 में शामिल होना तय कहा जा सकता है, क्योंकि यॉर्कर किंग की भूमिका निभाने वाले वो एक ही ऐसे खिलाड़ी हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया दौरे के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में इंजर्ड होने के बाद वह रूल्ड आउट हो गए थे. लेकिन एक बार फिटनेस के साथ उनकी टीम में वापसी हो सीरीज में वापसी हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *