पाकिस्तानी सांसद का गजब कारनामा, 62 साल की उम्र में 14 साल की लड़की से की शादी

360°

पाकिस्तान में इमरान खान की विपक्षी पार्टी ‘जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम’ के 62 साल के सांसद मौलाना सलाहउद्दीन अयूबी ने एक 14 साल की लड़की से साथ निकाह किया है। जिसके बाद से संसद से लेकर सड़कों तक बवाल जारी है. सत्तारूढ़ इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने इसे लेकर बवाल मचा हुआ है.

वहीं, विपक्षी पार्टियों के गठबंधन बैकफुट पर दिखाई दे रहा है। दरअसल पाकिस्तान के विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट पीडीएम की कमान जमीयत उलेमा ए इस्लाम के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान के हाथ में है. बलूचिस्तान के चित्राल से सांसद मौलाना सलाहउद्दीन अयूबी के इस शादी का यह मामला थोड़ा पुराना है.

एक एनजीओ की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। बच्ची के स्कूल ने उसका बर्थ सर्टिफिकेट को सार्वजनिक किया था.

जिसमें उसकी जन्म की तारीख 28 अक्तूबर 2006 बताई गई है। इसके बाद एक स्थानीय एनजीओ ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

आरोप है कि लड़की के पिता के ऊपर सांसद ने दबाव बनाया हुआ है, जिस कारण उसने पुलिस की पूछताछ में अपनी लड़की के शादी की बात को नकार दिया है.

उसने दावा किया कि उसकी बेटी की शादी हुई ही नहीं है। पुलिस की समझाइश पर लड़की के पिता ने सांसद के आवास पर अपनी लड़की को भेजने से भी इनकार किया है.

पाकिस्तानी कानून के अनुसार, 16 साल के कम उम्र की लड़की की शादी नहीं की जा सकती है। इससे कम उम्र की लड़की की अगर शादी की जाती है तो उसे अपराध माना जाएगा.

इसके लिए लड़की के परिवारवालों के साथ ही शादी करने वाले के खिलाफ भी केस दर्ज किया जाएगा. एन्ड. अधिक खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *