पाकिस्तान टीम के ये 8 विश्व रिकॉर्ड शायद दुनिया की कोई टीम नहीं तोड़ पाएगी, युशुफ पठान ने एक की

Sports

विश्व क्रिकेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का भी एक बड़ा नाम है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक दौर था जब काफी खतरनाक टीमों में से एक थी, जिसे हराना किसी भी टीम के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हुआ करता था। पाकिस्तान की टीम का क्रिकेट इतिहास काफी शानदार रहा है। जिसमें इन टीम के नाम कई उपलब्धिया दर्ज हैं।पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने साल 1992 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था।

इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान के लिए उस विश्व कप में किसी ने नहीं सोचा था, लेकिन टीम ने ये कमाल कर दिखाया।इसके अलावा भी पाकिस्तान की टीम का कमाल का प्रदर्शन रहा है। इस टीम ने अब तक के अपने क्रिकेट इतिहास में कुछ तो ऐसे रिकॉर्ड भी स्थापित किए हैं, जो विश्व रिकॉर्ड हैं, और उनका टूट पाना होगा काफी मुश्किल तो डालते हैं ऐसे ही 8 रिकॉर्ड पर एक नजर।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए भले ही साल 2020 इतना ज्यादा बेहतर नहीं रहा है। लेकिन इस टीम ने टी20 क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है। टी20 क्रिकेट का विश्व कप जीत चुकी पाकिस्तान की टीम ने इस फॉर्मेट में लगातार 11 सीरीज जीतने का कमाल किया है। अब तक ये रिकॉर्ड कोई और टीम नहीं बना सकी है। ऐसे में पाकिस्तान के लिए ये विश्व रिकॉर्ड है।पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व महान खिलाड़ी वसीम अकरम का नाम जब भी आता है जो हर किसी के जेहन में उनकी कहर बरपाती स्विंग गेंदबाजी ही नजर आती है।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि वसीम अकरम बड़े गेंदबाज रहे हैं, तो साथ ही वो बल्लेबाजी भी कर लेते थे। वसीम अकरम ने गेंदबाजी में तो कई कारनामें किए हैं, तो उन्हें बल्लेबाजी में साल 1996 में बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। अकरम ने एक टेस्ट मैच में उस वर्ष 12 छक्के जड़े थे। एक टेस्ट में 12 छक्के सबसे ज्यादा है। अब तक ये रिकॉर्ड कोई बल्लेबाज तोड़ नहीं सका है।इसके बाद ये बड़े रिकॉर्ड है -अफरीदी ने पहले वनडे में सबसे तेज शतक लगाया,शोएब अख्तर ने सबसे तेज गेंद फैंकने का रिकॉर्ड,एक साल में सबसे ज्यादा रन मोहम्मद युशूफ ने बनाये,8वे नम्बर पर सबसे ज्यादा रन वसीमा अकरम ने बनाये,सोएब मलिक ने सबसे ज्यादा टी ट्वेंटी अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है ,पाकिस्तान ने सबसे ज्यादा टी ट्वेन्टी मैच खेले ओर जीते है ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *