बड़ी खबर- मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का बड़ा फ़ैसला, घर मे मातम का माहौल-

India

उत्तर प्रदेश में मा’फियाओं और उनके गि’रोह के हौसले तोड़ने के लिए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार कई प्रयास कर रही है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार एक्शन मोड में है. शनिवार को राजधानी लखनऊ के रिहायशी में इलाके हजरतगंज से विधायक मुख्तार अंसारी के रानी सल्तनत पर लखनऊ प्राधिकरण ने अपनी कार्यवाही शुरू कर दी. लखनऊ प्राधिकरण द्वारा बिना नक्शे के बनाई गई इस बिल्डिंग को तो’ड़ा जा रहा है. रानी सल्तनत को मुख्तार अंसारी की सल्तनत कहा जाता है. एलडीए का प्रवर्तन का एक जत्था सुबह सुबह यहां पहुंच गया और इसके बाद से हो कार्यवाई की शुरुआत हो गई.

लखनऊ प्राधिकरण की कार्यवाही के दौरान साहू सिनेमा के साथ में रानी सल्तनत प्लाजा की चौथी मंजिल के निर्माण को ध’वस्त किया गया. प्लाजा इमारत की चौथी मंजिल पर बनी हुई 10 अवैध दुकानो को भी गि’राया गया. निर्माण को ध्वस्त करने की प्रक्रिया के दौरान भारी पु’लिस बल मौजूद रहा. आपको बता दें कि दबंग विधायक फिलहाल पंजाब की जेल में कैद हैं. उत्तर प्रदेश यूपी सरकार द्वारा उन्हें पंजाब जे’ल से यूपी की जेल में स्थानांतरित करने की कोशिश की जा रही है.

तो वहीं ये पूरा मामला सुप्रीम को’र्ट में भी पहुंच चुका है, जिसमें हाल ही में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में फै’सला सुरक्षित रखा है. तो वहीं विधायक मुख्तार अंसारी ने कहा है कि यूपी में उनकी जान को खतरा है. बता दें कि मुख्तार अंसारी के परिवार को धो’खाधड़ी के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में बड़ी राहत दी है.अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार की उस याचिका को ख़ा’रिज कर दिया था जिसमें इलाहाबाद हाई कोर्ट के फ़ैसले को चु’नौती दी गई थी. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी को अग्रिम ज़’मानत दे दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *