झारखंड फिर शर्म,सार,तबरेज अंसारी के बाद मुबारक खान पर टूटा गमो का पहाड़,नही थी उम्मीद

360°

झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 25 से किमी दूर अनगड़ा थाना क्षेत्र में एक व्‍यक्ति भीड़ तंत्र का शि,कार हुआ। चोरी का आरोप लगाकर एक बार फिर एक व्यक्ति को पी,ट पी,टकर मौ,त के घाट उतार दिया गया।मामला अनगड़ा प्रखंड अंतर्गत सिरका पंचायत के सिरका गांव का है। मुबारक खान पिता मरहूम मजबूर खान महेशपुर निवासी को  शनिवार की रात लगभग 12 बजे ग्राम सिरका के लोगों ने चोरी का आरोप लगाकर जमकर पी,टा, जिससे उसकी मौ,त हो गई। ग्रामीणों ने उसपर चोरी का आरोप लगाया है।

वहीं मृ,तक के गांव के लोगों ने साजिश के तहत ह,त्‍या का आरोप लगाया है। मृ,तक के गले, हाथ और पैर में चो,ट के निशान है। मृ,तक के परिजनों और ग्रामीणों का कहना है कि गला घों,टकर उसकी हत्‍,या की गई है। देर रात सूचना मिलने के बाद मौके पर प्रखंड प्रमुख अनवर खान भी पहुंचे। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस श,व को थाने ले गई।

घटना के बाद सिरका, महेशपुर और चिलदाग के लोगों ने थाना घेराव किया। ग्रामीणों को काफी समझाने के बाद श,व को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा जा सका। घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है। पुलिस अभी कुछ भी बोलने से बच रही है। मौके पर मुस्तफा अंसारी, उपप्रमुख अनवर खान, नसीम अहमद शाह, शाहरुख खान, मिनहाज आलम, इमाम इब्राहिम अंसारी समेत गांव के बुद्धिजीवी लोगों के समझाने पर लोग शांत हुए। मगर अब भी लोगों में आ,क्रोश है।

वही मृ,तक मुबारक के भाई ने बताया की मुबारक खान ब्रेड गाड़ी चलाया करता था। और हर दिन की तरह रात में काम पर जाने के लिए अपने गाँव महेशपुर से निकला था। अहले सुबह गाँव के प्रमुख ने फ़ोन पर घटना की।जानकारी दी। मृत,क 26 वर्षीय मुबारक अपने पीछे पत्नी और दो बच्चो को छोड़ गया है।  मृत,क के छोटे भाई ने बताया कि सिरका के कुछ लोगो के साथ कुछ दिन पहले किसी बात को लेकर कुछ मनमुटाव हुआ था। वही परिजनों ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हुए दो,षियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करते हुए कड़ी सजा की मांग की है।

वही घटना की जानकारी मिलने पर खिजरी के कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप अनगड़ा पहुंचे ,जहां मीडिया से बात करते हुए कहा कि गुनहगार को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। वही ग्रामीण एसपी नॉशाद आलम ने बताया कि सिरका गांव में जीतू महतो के घर के पास चोरी के शक में बांध कर पि,टाई की गई जिससे मौ,त हुई है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है। ग्रामीण एसपी ने बताया कि 3-4 दिनबपहले सिरका में शायद एक्सी,डेंट को लेकर विवाद हुआ था और मुबारक को देख लेने की धमकी दी गयी थी। पुलिस पूरी सारे पहलुओं की तहकीकात कर रही है। इस मामले में जितने भी नामजद हैं सारे को पुलिस ने पुछताछ के लिए थाने लायी है।ये खबर रिपब्लिक भारत से ली गयी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *