VIDEO-मोईन अली ने ठोका शानदार शतक,लगातार छ,क्कों की मदद से रचा इतिहास,नही थी उम्मीद

Sports

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के हाथों बेशक 317 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस मैच के आखिरी पलों में इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने शानदार बल्लेबाजी की और क्रिकेट फैंस का जमकर मनोरंज किया। इंग्लैंड की टीम को दूसरी पारी में जीत के लिए 482 रन का बड़ा लक्ष्य मिला था,

लेकिन ये टीम 164 रन पर आउट हो गई जिसमें मोइन अली ने 18 गेंदों पर 5 छक्के और 3 चौकों की मदद से 43 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 238.89 का रहा। मोइन अली की ऐसी बल्लेबाजी देखकर हर कोई हैरान था। मोइन ने अपनी पारी में जो 5 छक्के लगाए उसमें तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के भी शामिल थे। उन्होंने दूसरी पारी के 52वें ओवर की चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर ये कमाल किया।

ये ओवर कुलदीप यादव फेंक रहे थे और ऐसा लग रहा था कि, मोइन शायद टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं। यही नहीं इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 87 साल के बाद किसी बल्लेबाज ने लगातार तीन गेंदों पर 3 छक्के लगाने का कमाल किया। मोइन अली से पहले इंग्लैंड के लिए साल 1933 में वाली हैमंड ने ऐसा कमाल किया था। वहीं मोइन इंग्लैंड के लिए ये कमाल करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। 


आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम को दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडियाा के हाथों 317 रन से बड़ी हार मिली। इस हार से बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों ही टीमें एक-एक की बराबरी पर आ गई है। दूसरे टेस्ट मैच में मोइन अली ने कुल 8 विकेट चटकाए तो वहीं भारतीय स्पिनर्स ने भी शानदार गेंदबाजी की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *